Share

जबकि Google ने हाल के हफ्तों में कुछ क्रोम बम धमाके किए हैं, जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए कठिन समय रहा है। और यह बहुत बुरा हो गया।

हमेशा की तरह उत्कृष्ट एंड्रॉइड पुलिस द्वारा उठाया गया, जीमेल अपने ईमेल फिल्टर के साथ एक व्यापक समस्या से पीड़ित दिखाई देता है जो संभावित रूप से खतरनाक, शोषक और एनएसएफडब्ल्यू संदेशों को उपयोगकर्ताओं के इनबॉक्स में सीधे भेजने का कारण बन रहा है।

इसके अलावा, जबकि Google ने हाल ही में जीमेल समस्याओं को “उपयोगकर्ताओं के एक महत्वपूर्ण सबसेट को प्रभावित करने” को मान्यता दी है, अब यह सेवा को पूरी तरह से परिचालन के रूप में सूचीबद्ध करता है, जब कोई Reddit या Twitter को देखता है तो यह स्पष्ट करता है कि यह मामले से बहुत दूर है।

“जीमेल स्पैम फिल्टर क्यों टूट गया?” – स्रोत

“क्या जीमेल का स्पैम फ़िल्टर और श्रेणी कार्य किसी और के लिए पूरी तरह से बंद हो गया है? सब कुछ अब सीधे प्राथमिक इनबॉक्स में जा रहा है। ” – स्रोत

“@ Gmail के स्पैम फ़िल्टर टूट गए हैं? मैंने अपने इनबॉक्स में कुछ पागल #NSFW स्पैम का अचानक प्रवाह किया है! #Gmail पर क्या हो रहा है? ” – स्रोत

“यह एक अजीब बात है कि मैं बस” जीमेल “के लिए खोज कर सकता हूं और तुरंत ट्विटर मुझे सबूत प्रदान करता है कि हां, अन्य लोग अभी स्पैम के साथ अजीब तरह से हिट हो रहे हैं” – स्रोत

Google ने मेरी जांच का जवाब दिया और समस्या को स्वीकार किया, आश्चर्य की बात यह है कि स्पैम दोष वास्तव में एक बड़े मुद्दे का हिस्सा था जिसके कारण जीमेल ईमेल देरी से भेजा गया, जब भेजा और प्राप्त किया गया। इसका परिणाम यह हुआ कि “कुछ संदेशों में इतनी देरी हो गई कि वे सभी स्पैम जाँचों को पूरा किए बिना वितरण में परिणत हो गए।

“सबसे महत्वपूर्ण बात, Google बताता है कि “इस समय के दौरान, मालवेयर को फ़िल्टर करने के लिए स्कैन और सबसे अहंकारी स्पैम और हानिकारक सामग्री पूरी तरह से चालू रहे।” Google का कहना है कि इस मुद्दे को अब हल कर दिया गया है।

Gmail photo

उस ने कहा, यह ध्यान देने योग्य है कि कुछ उपयोगकर्ता अभी भी Gmail में स्पैम समस्याओं (1,2,3,4,5,6,7, आदि) की सूचना दे रहे हैं, इसलिए आपको अपरिचित नया ईमेल खोलते और गुजरते हुए दोनों से सावधान रहना चाहिए पुराने संदेश जो मुख्य आउटेज के दौरान आए हैं।

यह भी देखें:Facebook पासवर्ड डिटेल चुराने वाले 25 ऐप्स को Google ने किया बैन

टेक-सेवी के लिए, आपके इनबॉक्स को स्पैम से टकराने की एक हड़बड़ी ऐसी चीज है जिसे नेविगेट किया जा सकता है। लेकिन रोजमर्रा के उपयोगकर्ताओं को कुछ अधिक परिष्कृत मैलवेयर और शोषण रणनीतियों द्वारा पकड़ा जा सकता है, जिनमें ये ईमेल शामिल हो सकते हैं। आखिरकार, इन संदेशों को आपके इनबॉक्स से बनाए रखने के लिए Gmail (आमतौर पर) इतनी मेहनत करता है।

मैंने इस बारे में Google से संपर्क किया है और अधिक जानकारी होने पर पोस्ट को अपडेट करूंगा।


Share