अपने पाकिस्तानी आईएसआई आकाओं को भेजता था ये सुखविंदर व्हाट्सअप पर ख़ुफ़िया जानकारी, चढ़ा पुलिस के हत्थे  

0

अमृतसर. जो लोग आतंकवाद को धर्म विशेष से जोड़ कर देखते है, ऐसे लोगो के लिए शायद ये खबर एक सबक हो कि आतंक की कोई जात और धर्म नही होता है। पुलिस ने आज फरीदकोट से एक युवक को हिरासत में लिया है। गिरफ्तार युवक पर आरोप है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को वह गुप्त सैन्य सूचनाएं देता था।

पंजाब के फरीदकोट से गिरफ्तार किये गये इस युवक का नाम सुखविंदर सिंह सिद्धू बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया है कि उसके पास से ऐसे दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं, जो अपराध की ओर संकेत करते हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का हवाला देते हुवे खबरिया चैनल एनडीटीवी ने दावा किया है कि मोगा जिले का निवासी सुखविंदर सिंह सिद्धू पिछले कुछ समय से फरीदकोट में रह रहा था। वह कई साल पहले एक यात्रा के दौरान कथित तौर पर पड़ोसी देश के एजेंटों के संपर्क में आया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अधिकारी यदविंदर सिंह ने कहा है कि सुखविंदर, गुरु नानक की जयंती मनाने के लिए नवंबर 2015 में तीर्थयात्रा पर पाकिस्तान गया था। इसके बाद वह तीन पाकिस्तानी नागरिकों के संपर्क में आया जिन्हें उसने वाट्सएप के जरिए गुप्त सैन्य जानकारी भेजना शुरू किया। उन्होंने बताया कि आरोपी को राज्य पुलिस के खुफिया विभाग द्वारा सेना के पास के इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

About Author

Leave a Reply

Discover more from Sangyan News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading