कुशीनगर में जूता कारोबारी के मुनीम से हुई लूट का खुलासा, तीन लुटेरे पुलिस के हत्‍थे चढ़े

कुशीनगर (जयप्रकाश यादव)
कुशीनगर के अहिरौली बाजार क्षेत्र के झुंगहिया के पास बीते 3 अगस्त की रात जूता कारोबारी के मुनीम के साथ हुई 1.17 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट के 10200 रुपए, तीन मोबाइल, एक तमंचा, दो जिन्दा कारतूस, दो चाकू व तीन बाइक बरामद की है।

हाटा के जूता कारोबारी हाजी इकबाल का मुनीम निजामुद्दीन बीते 3 अगस्त को महराजगंज के परतावल बाजार में वसूली के लिए बाइक से निकला था। रात को वापसी के दौरान उसके बैग में 1.16 लाख रुपए रखे थे। जैसे ही वह झुंगहिया के पास पहुंची कि बाइकों पर सवार बदमाशों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया था और असलहे के दम पर उससे कैश लूट लिया था।

इस मामले में पुलिस ने अहिरौली बाजार के सेंदुआर निवासी केशव तिवारी, अहिरौली बाजार के ही बलुआ निवासी सुधांशु तिवारी व घोड़ादेउर निवासी सूर्यमणि कुमार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10200 रुपए व असलहा बरामद किया। पुलिस के अनुसार तीन बाइकें फर्जी नंबर प्लेट की मिलीं, जिनमें घटना में प्रयुक्त बाइक भी शामिल है। तीनों के खिलाफ अहिरौली बाजार थाने में कई-कई मुकदमें दर्ज हैं।

*लूट के बाद मुनीम के पास बच गई थी मोबाइल*

लूट की घटना के बाद बदमाश तेजी से भाग निकले थे। इस दौरान बदमाशों ने मुनीम का मोबाइल नहीं छीना था। घटना के तत्काल बाद मुनीम ने जूता कारोबारी के साथ ही डायल 100 पुलिस व थाने की पुलिस को हादसे की सूचना दी थी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: