दो मासूम बच्चियों को गोद में लेकर महिला ने उठाया खौफनाक कदम, जानकर रह जाएंगे हैरान

गोरखपुर (जयप्रकाश यादव)
झंगहा क्षेत्र की घटना, पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच लिया जायजामहिला कौन है, कहां की है, किन वजहों से उठाया यह कदम इसका जवाब ढूंढ़ने के लिए मासूम के सामान्य होने का इंतजारगोरखपुर में एक मां अपनी दो बच्चियों के साथ गोर्रा नदी में कूद गई। महिला को नदी में छलांग लगाते देख कुछ जागरूक युवकों ने महिला व बच्चों को बचाने का प्रयास किया लेकिन उनको आंशिक सफलता ही मिल सकी। एक बच्ची को वे सकुशल नदी में डूबने से बचा सके जबकि दूसरी बच्ची की लाश ही बाहर आ सकी। महिला को नहीं निकाला जा सका। महिला की पहचान नहीं हो सकी है।झंगहा क्षेत्र के बोहाबार पुल के पास मंगलवार को एक 35 साल की महिला अपने दो बच्चों संग पहुंची। महिला की गोद में जो बच्ची थी उसकी उम्र करीब दो साल तो दूसरे की उम्र करीब तीन साल थी। पुल के पास खड़ी महिला ने अपनी दोनों बच्चियों के साथ सीधे बह रही गोर्रा नदी में छलांग लगा दी।
महिला को नदी में कूदते देख वहीं कुछ दूरी पर खड़े कुछ युवकों ने देखा तो वे बचाने को दौड़े। पास के मिश्रौलिया गांव के मुनीब साहनी, दीपू यादव व एक दूसरे गांव का युवक मगन नदी में छलांग लगा दिए। तीनों ने दो बच्चियों को बाहर निकाल लिया लेकिन महिला तेज बहाव में कहीं बह गई।
बाहर निकाली गई दोनों बच्चियों में एक बच्ची की मौत पानी में दम घुंटने से हो गई जबकि दूसरी बच्ची की हालत गंभीर देख अस्पताल पहुंचाया गया।उधर, दो बच्चियों समेत मां के नदी में कूदने की सूचना पाकर मौके पर एसडीएम, थानाध्यक्ष समेत कई अन्य अधिकारी पहुंच गए। गोताखोरों को लगाकर नए सिरे से महिला की तलाश शुरू हुई लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। महिला कौन थी, कहां की थी यह पता नहीं चल सका था। फिलहाल, बच्ची के सामान्य होने पर उसके घर परिवार का पता चल सकता है।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: