प्रदेश सरकार के इस फैसले से पुलिस विभाग में खुशी की लहर है-: रिपोर्ट-जयप्रकाश यादव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ा तोहफा दिया है। अब यूपी पुलिस (UP POlice) विभाग के सभी कर्मचारियों को अब हफ्ते में एक दिन का अवकाश मिलेगा यानि अब आज से पुलिस विभाग को साप्ताहिक अवकाश मिलेगा। प्रदेश सरकार के इस फैसले से पुलिस विभाग में खुशी की लहर है। इस फैसले को यूपी पुलिस ने सराहना भी की है। आज अयोध्या से इसकी शुरुआत कोतवाली नगर से हो रही है। कोतवाली नगर के सिपाहियों को 24 घंटे का अवकाश मिलेगा। यह आकाश सुबह 8:00 बजे शुरू होकर दूसरे दिन सुबह 8:00 बजे तक रहेगा।

पुलिस विभाग के अधिकारी व पुलिस कर्मियों को मानसिक अवसाद व थकावट से दूर रखने के लिए प्रदेश सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है। अन्य विभागों की तरह प्रदेश सरकार अब पुलिसकर्मियों को भी साप्ताहिक अवकाश देगी। यह साप्ताहिक अवकाश सोमवार से रविवार तक होगा. अलग-अलग कर्मचारियों को अलग-अलग दिन का साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा और यह साप्ताहिक अवकाश सुबह 8:00 बजे शुरू होगा और अगले दिन सुबह 8:00 बजे तक चलेगा।
दरअसल, उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार (Akhilesh Yadav Government) में दस दिन काम के बाद 11वें दिन अवकाश की व्यवस्था लागू की गई थी। लेकिन योजना पुलिस विभाग में परवान नहीं चढ़ सकी। इसलिये एक बार फिर पुलिस को मानसिक और शारीरिक राहत के लिए योगी सरकार (CM Yogi Adityanath h Government) ने नई योजना तैयार की है। इसके तहत प्रत्येक थाने पर तैनात पुलिस बल के एक बटे सातवें हिस्से के पुलिस बल को हफ्ते में एक दिन अवकाश मिलेगा

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: