सामान्‍य होने लगे हालात, जम्‍मू में शुरू हुई 2जी इंटरनेट सेवा

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य होने लगे हैं। जम्मू में 4 अगस्त से बंद पड़ी इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। हालांकि, फिलहाल जम्मू में उपभोक्ता सिर्फ 2जी सेवा का फायदा ही उठा पाएंगे। लेकिन, अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य हो जाएंगे। जम्मू में इंटरनेट सेवा बहाल करने के बाद अब आज ही प्रशासन घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा को फिर से शुरू करने जा रहा है। पुंछ और राजौरी जिले में अब लैंड लाइन फोन ने काम करना शुरू कर दिया है।

राज्य के प्रशासन ने घोषणा की है कि बाकी 10 जिलों में भी हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं और जल्द ही यहां से भी प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे। पाकिस्तान अब भी अफवाह फैलाने और आतंकी हमले की साजिश रच रहा है इसीलिए मोबाइल इंटरनेट पर लगे प्रतिबंध जारी हैं। राज्‍य के मुख्‍य सचिव बीवीआर सुब्रमण्‍यम ने कहा कि कई नेताओं की नजरबंदी को लेकर भी स्थिति की समीक्षा की जाएगी और उसके बाद कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को देखने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि सरकार पूरी कोशिश में है कि राज्‍य की सुरक्षा और शांति में खलल डालने के आतंकियों के मंसूबे किसी भी हालत में पूरे न हो सकें। उन्‍होंने कहा कि अन्‍य जिलों में भी हालात तेजी से सामान्‍य हो रहे हैं। उन्‍होंने राज्‍य सरकार के प्रयासों पर खुशी जताते हुए कहा कि बिना एक भी जान गंवाए राज्‍य में शांति व्‍यवस्‍था बहाल की जा रही है। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सुब्रमण्‍यम ने कहा कि राज्‍य के स्‍कूलों को सोमवार से एक एक करके दोबारा खोला जा रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: