2500 बिजली बकायेदारों के खिलाफ आज चलेगा अभियान

गोरखपुर (जयप्रकाश यादव)
संज्ञान न्यूज गोरखपुर
बिजली निगम के अधिकारी रविवार को अभियान चलाकर जनपद के 2500 बिजली बकायेदारों का कनेक्शन काटेंगे। ऊर्जा निगम के निर्देश पर अभियान की तैयारी में जुटे अभियंता शनिवार को बकाएदारों की सूची बनाते रहे। उनके गांव व मोहल्ले चिह्नित कर टीम को जिम्मेदारी सौंपते रहें। 10 हजार रुपये से अधिक के इन बकायेदारों के खिलाफ बिजली निगम की प्रबंध निदेशक अपर्णा यू के निर्देश पर पूरे दिन का विशेष अभियान चलेगा। राजस्व वसूली के लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के सभी बिल संग्रह केन्द्र खुले रहेंगे।

जनपद में बिजली निगम के दस वितरण खण्ड हैं। हर खण्ड को 250 बकाएदारों के कनेक्शन काटने का लक्ष्य दिया गया है। मुख्य अभियंता देवेंद्र सिंह ने कहा कि जो बकायेदार बिल जमा कर देंगे। उनकी कटी लाइन को तत्काल जोड़ने की भी व्यवस्था की जा रही है। सुबह आठ बजे से सभी बिजली बिल काउंटर, सीएससी काउंटर और अन्य राजस्व संग्रह सुविधाएं शुरू कर दी जाएंगी। रात आठ बजे तक बिल जमा किए जा सकेंगे।

*जेई और प्रोन्नत एसडीओ भी रहेंगे ड्यूटी पर*

मांगों को लेकर वर्क टू रूल के तहत काम कर रहे राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के जेई और प्रोन्नत एसडीओ भी अभियान में मौजूद रहेंगे। प्रचार सचिव प्रमोद यादव ने कहा कि राजस्व वसूली के लिए निगम एक दिन का विशेष अभियान चला रहा है। इस अभियान में संगठन पूरी तरह लगा रहेगा। रविवार को छुट्टी होने के कारण पूर्व निर्णय के अनुसार संगठन के सदस्य काम नहीं करते लेकिन निगम हित में काम करने का निर्णय लिया गया है।

*खुले रहेंगे सभी बिल संग्रह केन्द्र*

उपभोक्ताओं व बकाएदारों की सुविधा के लिए बिजली निगम के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र स्थित बिल संग्रह केन्द्र रविवार की सुबह 8 बजे ही खुल जाएंगे। उपभोक्ता परेशानी से बचने के लिए अपने बकाए का भुगतान कर सकते हैं। सभी दफ्तरों में बिल सुधार के लिए कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे। ग्रामीण विद्युत विरतण खण्ड प्रथम के एक्सईएन ई. हवलदार रावत ने बताया कि मोहद्दीपुर, पादरी बाजार, पिपराइच, जगदीशपुर, तीन नम्बर बोरिंग, भटहट, महुआतर समेत अन्य बिल काउण्टर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। उपभोक्ता इस समय अवधि में काउण्टर पर बिल का भुगतान कर परेशानी से बच सकते हैं

Leave a Reply

%d bloggers like this: