सकुशल सम्पन्न हो मोहर्रम का त्यौहार-डीएम

जिलाधिकारी ने मोहर्रम त्योहार के मद्देनजर सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण करने के दिये निर्देश

कौशाम्बी। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में जनपद के सम्भ्रान्त लोगों एवं ताजियादारों के साथ पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी सम्भ्रान्त लोगों एवं ताजियादारों से मोहर्रम त्यौहार को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढंग से मनाये जाने के लिए कहा है।

जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को मोहर्रम त्यौहार के मद्देनजर सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता तथा अधिशाषी अभियन्ताओं को ताजिया के रास्तों में पड़ने वाले जर्जर एंव लटकते हुए तारों तथा अन्य प्रकार की विद्युत से सम्बन्धित समस्याओं को ठीक कराये जाने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने सख़्त हिदायत भी दी है कि यदि विद्युत से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो समबन्धित अधिकारी के विरूद्ध़ कडी से कडी कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों तथा पुलिस क्षेत्राधिकारियों को तत्काल रूटों का भ्रमण कर सभी आवश्यक व्यवस्थाये सुनिश्चित किये जाने का निर्देश दिया है।

उन्होनें थानों में संबंन्धित क्षेत्र के सम्भ्रान्त लोगों के साथ बैठक कर विचार विर्मश कर त्यौहार को शान्तिपूर्ण ढंग से मनाये जाने का भी निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियो को ताजियादारो से बात.चीत कर ताजिया की उचॉई की जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक व्यवस्थायें करने के लिये कहा है। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता पी0डब्ल्यू0डी0 को ताजिया निकलने वाले रास्तों ध्वस्त सड़कों को ठीक कराये जाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने रूटों की साफ सफाई एवं चूना छिड़काव कराये का निर्देश डीपीआरओ गोपाल जी ओझा एवं सभी नगर पंचायतों को दिया है।

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों पुलिस क्षेत्राधिकारियों तथा थानाध्यक्षों को कानून व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया है।

उन्होनें निर्देशित किया है कि कानून व्यवस्था का उलंघन करने वालों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियो को जुलूसों की वीडियोंग्राफी कराये जाने का भी निर्देश दिया है।

उन्होनें कोटेदारों ग्राम प्रधानों लेखपालों तथा सेक्रेटरियों से भी त्यौहार को सकुशल एंव शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु आवश्यक सहयोग लिए जाने के लिए कहा है।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने सभी थानाध्यक्षों को सत्त भ्रमणशील रहकर सतर्क दृष्टि बनाये रखने एंव कानून व्यवस्था का कडाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता अपर जिलाधिकारी मनोज तीनो तहसीलों के उपजिलाधिकारीगण क्षेत्राधिकारी सभी थानों के थानाध्यक्ष एवं संबंधित अधिकारीगणों के अलावा जनपद के ताजियादार एवं सम्भ्रान्त नागरिकगण भी उपस्थित रहे।

सुशील केशरवानी वरिष्ठ पत्रकार ब्यूरोचीफ जनसंदेश टाइम्स जनपद कौशाम्बी 9838824938

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: