लखीमपुर-खीरी में भागवत कथा में हमला:मुस्लिम युवक टेंट में घुसे, तोड़फोड़ की, बोले- अब ये नहीं चलेगा हमारी सरकार आ रही है

मनोज वर्मा,उमापाल वर्मा

लखीमपुर (संज्ञान न्यूज)| लखीमपुर खीरी में मोहल्ले में हो रही भागवत कथा में 7 मुस्लिम घुस गए। उन लोगों ने कथा के लिए लगे टेंट में तोड़फोड़ कर दी। सारी कुर्सियां उठाकर फेंक दी। मुस्लिम युवकों ने हिंदुओं को धमकाते हुए कहा कि अब हमारी सरकार आ रही है, अब ये सब कुछ नहीं चलेगा। इसके लिए कोई और जगह ढूंढ लो। विवाद ज्यादा बढ़ने पर दोनों समुदायों में मारपीट हो गई।
मामले की जानकारी पुलिस को मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 3 युवक मौके से फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। घटना सोमवार सुबह 12 बजे की है। मामला खीरी टाउन के मोहल्ला पसियाने का है।

समझाने के बाद भी नहीं माने आरोपी
दरअसल मोहल्ला पसियाने में हिंदुओं ने मिलकर होली से पहले भागवत कथा का आयोजन किया था। सोमवार सुबह यहां लाउडस्पीकर में गाने बज रहे थे। तभी 7 मुस्लिम युवक मौके पर आ गए। उन लोगों ने गाना बंद करने के लिए कहा। मना करने पर उन लोगों ने तोड़ फोड़ शुरू कर दी। गाली गलौज करने लगे। आयोजन करने वाले लोगों ने उन लोगों को समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन वो लोग नहीं माने। वो लोग भागवत बंद कराने पर डटे रहे। जिससे दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। मन्दिर प्रांगण में ईंट पत्थर और तोड़-फोड़ शुरू हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मुकदमा लिख जांच शुरू कर दी है।हमले में 12 लोगों को आईं चोटें मुस्लिमों ने पंडाल में ईंट-पत्थर चलाने शुरू कर दिए। उन लोगों ने मन्दिर प्रांगण में लगे पंडालों को तहस-नहस कर दिया। साथ ही धार्मिक आयोजन से लाउडस्पीकर भी उठा ले गये।

मामले में पुलिस ने 7 नामजद के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। सभी पर एससी-एसटी एक्ट के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत हुआ है। मामले में क्षेत्राधिकारी आरके वर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि 7 आरोपी नशे में थे। हमले में हिंदू पक्ष के 12 लोग घायल भी हुए हैं। जिनका इलाज करवाया जा रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: