मैट्रिक परीक्षा में सब्जी विक्रेता के पुत्र ने कायम किया मिशाल

संज्ञान न्यूज़ टीम

वैशाली,बिहार (संज्ञान न्यूज़ डेस्क ) बिहार बोर्ड के दसवीं की वार्षिक परीक्षा 2022 में वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर प्रखंड के नवादा खुर्द निवासी श्री अजय कुमार और श्रीमती निर्मला देवी के सुपुत्र अभय कुमार ने जिले में श्रेष्ठ स्थान लाकर इतिहास रचा है। अभय को 500 में 461 अंक प्राप्त हुए है। अभय की सफलता से खुश उसके पिता ने संवाददाता को बताया कि वह शुरू से ही पढ़ने में होशियार रहा है। विद्यालय की परीक्षा में भी हमेशा सर्वश्रेष्ठ स्थान पाता रहा है। मुझे अपने पुत्र पर गर्व है।

इनके पिता हाट में सब्जी विक्रेता है। अभय ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुदेव दिलीप कुमार, अभय प्रकाश, अमित कुमार ‘विश्वास’, हरिशंकर कुमार और अंजू दुबे को दिया है। अभय ने आगे कहा कि मेरी इस सफलता में मेरी दीदी नेहा कुमारी ने मुझे एक मोटिवेटर के रूप में हमेशा प्रोत्साहित किया है। अपने आगे के लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी मेरा लक्ष्य बारहवीं की परीक्षा को उत्तीर्ण करना है और फिर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में कार्य करना है। जब अभय से यह पूछा गया कि जीवन में किस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते है तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि मेहनत इतनी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा दे।
अभय के अपने फुफेरे भाई रितिक कुमार ने भी 500 में 411 अंक लाकर अपने परिवार को गौरवान्वित किया है। अभय और रितिक की इस सफलता पर उन्हें ग्रीन फील्ड नॉलेज सिटी के प्राचार्य सुभाष चंद्र चतुर्वेदी, उनके भाई अलोक कुमार, अक्षय कुमार, रोहित कुमार, जीजा अनिल कुमार, राष्ट्रीय समाचार पत्रिका मानवाधिकार टुडे के कार्यकारी संपादक डॉ. शशि भूषण कुमार और संवाददाता प्रिंस कुमार, विपुल कुमार रवि सहित अन्य लोगों ने बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: