कल से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर इन रूटों के लिए चलेगी नॉन स्टॉप बसे, जानिए क्या होगा रूट और किराया

उत्तर प्रदेश के यात्रियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। आपको बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर 1 अप्रैल से परिवहन निगम की बसों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इससे किराया तो कम लगेगा ऐसा के साथ उनका समय भी बहुत बचेगा।

पहले चरण में आलमबाग बस टर्मिनल से तीन जिलों के लिए चार जोड़ी बसें चलाई जा रही हैं। इनमें प्रमुख रूप से आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया हैं। समय सारणी और किराया निर्धारित कर दिया गया है। एसी शताब्दी, एसी जनरथ और पिंक बसें लगाई गई हैं।

बता दें कि अभी एक्सप्रेस-वे पर फीनेसिंग का काम चल रहा है इसी कारण अभी एक्सप्रेस वे पर रात में बसें नहीं चलाई जाएंगी। आपको बता दें कि जैसे ही काम पूरा हो जाएगा सेवाएं बढ़ा दी जाएगी।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अभी दिन में ही बसें चलाई जाएंगी। एक्सप्रेसवे के बड़े हिस्सों में सड़क के किनारे रेलिंग नहीं है। इससे अचानक कोई मवेशी या अन्य वाहन सड़क पर आ सकते हैं। इसे देखते हुए दिन की सेवाएं चलाई जा रही हैं। रात्रिकालीन बस सेवाएं द्वितीय चरण में संचालित होंगी। बता दे कि जैसे ही कार्य पूरा हो जाएगा रात में बसों का संचालन स्टार्ट कर दिया जाएगा। बसों के चलने से अब यात्रियों को काफी सुविधा होने लगेगी और समय की बचत होने लगेगी।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे होते हुए किराया और दूरी

शहर किराया (रुपये में) समय सारणी
आजमगढ़ 309 सुबह 7:00, 7:15, 8:15 व 9:15
गाजीपुर 383 सुबह 9:00 बजे
बलिया 444 सुबह 8:00 व 8:30 बजे

Leave a Reply

%d bloggers like this: