बिहार विधान परिषद का परिणाम हुआ घोषित, एनडीए प्रत्याशी दिलीप कुमार सिंह ने परचम लहराया

संजीत कुमार पटेल

औरंगाबाद (संज्ञान न्यूज़)। बिहार विधान परिषद की औरंगाबाद सीट पर एक बार फिर से एनडीए ने जीत का परचम लहराया है। पार्टी ने उम्मीदवार को बदला था लेकिन बदले हुए उम्मीदवार ने विश्वास पर खरे उतरा और 284 मत से जीत कर दिखाया है। लगातार दूसरी बार पार्टी को कामयाबी मिली है।
औरंगाबाद के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने गुरुवार को मतगणना संपन्न होने के बाद चुनाव परिणाम की अधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि भाजपा के प्रत्याशी दिलीप कुमार सिंह सम्यक रूप से निर्वाचित घोषित किए गये है। इस चुनाव में कुल वैध 3345 मतों में से दिलीप को कुल 1798 मत मिले। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के अनुज कुमार सिंह को 1514 मत मिले।


अन्य छः प्रत्याशियों में दो निर्दलीय प्रत्याशी अनुज कुमार सिंह और दिलीप कुमार सिंह खाता तक नही खोल सके। जबकि लोजपा(रामविलास) के प्रत्याशी अनूप कुमार ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और 22 मत प्राप्त किया। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी रहे कांग्रेस नेता डॉ. अक्षयलाल प्रसाद को मात्र 4 मत मिले। वहीं एक अन्य निर्दलीय अनुज कुमार सिंह को 5 मत प्राप्त हुए। 73 मत अवैध घोषित किया गया। इस चुनाव में मतों का कोटा 1673 तय किया गया था जिसमें प्रथम चक्र की मतगणना में ही विजेता प्रत्याशी ने कोटे से अधिक मत हासिल कर लिया था। एनडीए कार्यकर्ताओं ने जीत के बाद बालू का पैसा पानी में नारा लगाते हुए भ्रमण किया।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: