आज इन चार राशियों के लोगों की खुलेगी किस्मत, बस करें ये उपाय

Daily Horoscope 14 April: आइए जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. जानिए आज का राशिफल..

नई दिल्लीः Daily Horoscope 14 April: आइए जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. जानिए आज का राशिफलः

मेष
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला होगा. आपके लिए आज ग्रहों की स्थिति विशेष रूप से अनुकूल है और आपको कार्यों में सिद्धि की प्राप्ति होगी. शुभ व्यय कीर्ति की वृद्धि होगी. संतान पक्ष से मन को संतोष मिलेगा और शुभ फल की प्राप्ति होगी.
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला  
उपाय – पीला वस्त्र धारण करना आपके लिए शुभ रहेगा.

वृषभ
आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है और आपको मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि की प्राप्ति होगी. आपका कोई रुका कार्य संपन्न हो सकता है. अवसर लाभ उठाने के लिए सचेत रहें.
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – भूरा
उपाय – गेहूं का दान करें.

मिथुन
आज आपको भाग्य का साथ मिल रहा है और सितारे आपका साथ दे रहे हैं. पर अकारण शत्रुत्पत्ति हो सकती है और आपकी चिंता बढ़ सकती है. जोखिम के कामों से दूर रहें .
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – सिल्वर
उपाय – चप्पल का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.

कर्क
आज ग्रहों के शुभ योग आपके साथ हैं और भाग्य का साथ मिल रहा है. कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय प्राप्त होगी और मन में प्रसन्नता रहेगी. जीवनसाथी से आपको लाभ होगा ओर मन में प्रसन्नता रहेगी.
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – हरा
उपाय – गौ सेवा करना आपके लिए शुभ रहेगा

सिंह
आज ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल होने से आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आपके कार्यों में सिद्धि प्राप्त होगी. धन की प्राप्ति हो सकती है और मन में खुशी रहेगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिल सकता है.
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – सिल्वर
उपाय – शिवलिंग को दूध और कनेर का पुष्प अर्पित करें.

कन्या
आज आपका स्वास्थ्य सुस्त पड़ सकता है पर कारोबार में सुधार का संकेत दे रहा है. धन लाभ होने से मनोबल में वृद्धि होगी और भाग्य का साथ मिलेगा. रिश्तेदारों से कड़वाहट दूर होकर करीबी बढ़ेगी.
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – फिरोजी
उपाय – शिव मंत्र का उच्चारण करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

तुला
आज आपका भाग्य आपका साथ दे रहा है और आपको राजनीतिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. मित्रों और रिश्तेदारों का साथ मिलने से आपके कुछ काम पूरे होंगे. किसी मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्य में गति आएगी.
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – केसरिया
उपाय – स्टेशनरी का सामान पढ़ने वाले बच्चों में वितरित करें

वृश्चिक
आज के दिन आप काफी व्यस्त रहेंगे. बुद्धि और विवेक से काम लें तो आपको धन की प्राप्ति होगी और भाग्य का भी साथ प्राप्त होता रहेगा. खानपान का भी आपको विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. आज भाग्य 67 फीसदी साथ देगा.
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – गुलाबी
उपाय – गणेश जी को दुर्वा अर्पित करें.

धनु
आज आपको व्यर्थ विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है. नजदीक व दूर की सकारणीय यात्रा के योग है. कुछ अच्छे समाचार मन को संतोष देगे. मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा.
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – नारंगी
उपाय – उगते सूर्य को अर्ध्य देना शुभ रहेगा.

मकर
आज का दिन आपके लिए शुभफलकारक है और प्रभाव को बढ़ाने वाला है. भूमि, जमीन जायदाद के कार्य लाभकारक है. किसी की बात से आपका मन दुख सकता है. बेहतर होगा कि आप किसी के बारे में न सोचें. उच्चाधिकारियों की कृपा से बिगड़ा काम बन सकता है.
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – नीला
उपाय – गाय को रोटी खिलायें.

कुंभ
आज मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा. सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी. शत्रु और प्रतिद्वंद्वी पक्ष पराजित होंगे. ईश्वर की विशेष कृपा आपका प्राप्त होगी. समय का लाभ उठाएं.
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – केसरिया
उपाय – ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का उच्चारण करें.

मीन
आज खोया हुआ धन या रुका हुआ पैसा मिल जाएगा. आज मन में आपको कोई बात परेशान कर सकती है. लव रिलेशन में आपको किसी विवाद का सामना करना पड़ सकता हैं.
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल
उपाय – हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

Leave a Reply

%d bloggers like this: