CCS University Date Sheet 2022 ccsuniversity.ac.in Check

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ

चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित सभी कॉलेजों के छात्र छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी है बीए बीएससी बीकॉम द्वितीय एवं फाइनल ईयर के सभी छात्रों के एग्जाम 25 अप्रैल के बाद से शुरू हो जाएंगे जिसके लिए यूनिवर्सिटी में अधिकाधिक सूचना जारी कर दी है सभी छात्र छात्राएं चाहिए पूरे भुलैलू या प्राइवेट सभी के एग्जाम 25 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे जिसके लिए कार्यक्रम जल्द से जल्द जारी किया जा सकता है कार्यक्रम देखने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

नई शिक्षा नीति के तहत हो रहे हैं पेपर

केंपस कॉलेज में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत बीए बीएससी बीकॉम प्रथम वर्ष की सेमेस्टर परीक्षाएं मंगलवार से 194 केंद्रों पर होंगी। परीक्षा में 85000 छात्र छात्राएं शामिल होंगे।
उत्तर पुस्तिका में छात्र-छात्राएं 8 अंक का मेजर विषय का कोड भरेंगे। परीक्षा की तैयारियां को लेकर सोमवार को कुलपति प्रो संगीता शुक्ला ने प्रधानाचार्य के साथ ऑनलाइन बैठक की। नकल रोकने के लिए सेल्फ फाइनेंस कॉलेज अपने कॉलेज से 20 छात्रों पर एक कक्ष निरीक्षक का नाम विवि को देंगे। कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी उनके कॉलेज के छात्रों की परीक्षा में नहीं लगाई जाएगी।

बीए बीएससी बीकॉम में सबसे पहले तक वार्षिक प्रणाली के अंतर्गत परीक्षाएं होती थी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू होने के बाद अब इसमें सेमेस्टर प्रणाली के अंतर्गत पहली बार परीक्षाएं हो रही है,। तीनों कोर्सों में 85 हजार के करीब छात्र- छात्राएं हैं। मंगलवार से इनकी परीक्षा सुबह 7:00 से 10:00 वाली पाली में होंगी। यह परीक्षाएं 26 मई तक चलेंगी। शुरू में मेजर विषयों की परीक्षाएं रखी गई हैं।
विवि प्रशासन ने छात्र-छात्राओं को निर्देश दिए कि उत्तर पुस्तिका पर दाहिने तरफ विषय कोड हेतु 6 बॉक्स भरने है।
जबकि मेजर विश्व के विषय कोड आठ अंकों के हैं ऐसे में कोर्ट लिखते समय 8 बॉक्स बना लें। कक्ष निरीक्षक भी छात्र छात्राओं को इनकी जानकारी देंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: