सफर होगा आसान:यूपी के इन शहरो में शुरू होने वाली है सीएनजी बसें,6 महीने में शुरू होगा गोरखपुर मेट्रो का काम, जानिए क्या है तैयारी

उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या जाम की समस्या ही है। लोग चाहे अपने काम में जाए या फिर किसी जरूरी काम से कहीं और जाए हर जगह जाम की समस्या जरूर देखने को मिलती है और जाम की समस्या के कारण लोगों का समय भी बर्बाद होता है परेशानी भी होती है।

लेकिन अब उत्तर प्रदेश में बहुत ही जल्द जाम की समस्या से निजात मिलने वाला है और उत्तर प्रदेश के लोगों को आसानी से आरामदायक सफर मिलने वाला है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कई तरह की ऐसी तैयारियां की जा रही है जिसके शुरू होने के बाद प्रदूषण के साथ-साथ जाम भी खत्म हो जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश से जाम की समस्या खत्म करने में मेट्रो के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बस और सीएनजी बस सहारा बनेगी। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसें शुरू होने वाली है। वहीं दूसरी तरफ आगरा और कानपुर में मेट्रो का सफर से लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

ताज नगरी को शीघ्र मिलेगी मेट्रो की सौगात-

गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ और कानपुर में मेट्रो रेल का संचालन करने के बाद अब कई और शहरों में भी योगी सरकार मेट्रो रेल चलाने की तैयारी कर रही है। इस क्रम में ताज नगरी आगरा के लोग और यहां बड़ी संख्या में देश-विदेश से आने वाले पर्यटक शीघ्र ही मेट्रो रेल का आनंद ले सकेंगे। वहां निर्माण कार्य तेजी से जारी है।

काशी, मेरठ, गोरखपुर, झांसी और प्रयागराज में मेट्रो रेल की सेवा शुरू करना योगी सरकार की मंशा है। प्रस्तुतिकरण के दौरान मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस संबंध में जरूरी प्रक्रिया शुरू की जाए।

गोरखपुर में 6 माह में शुरू हो जाएगा मेट्रो का काम-

छह माह के भीतर गोरखपुर में मेट्रो लाइट परियोजना का काम शुरू हो जाएगा। जिन बाकी शहरों में मेट्रो रेल परियोजना प्रस्तावित है उनके लिए मेट्रो लाइट/मेट्रो नियो परियोजना की डीपीआर भी तैयार कराने का निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिया।
सौ दिन में दोगुनी होगी इलेक्ट्रॉनिक बसों की संख्या
प्रदेश के जिन 14 शहरों में इलेक्ट्रॉनिक बसें चल रहीं हैं 100 दिन में उनकी संख्या दोगुनी करने और जरूरत के अनुसार जनता की सहूलियत के लिए नए रूट्स भी इनके संचलन के दायरे में लाए जाएंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: