प्रधानमंत्री आवास योजना : निघासन में अपने घर का सपना होगा साकार, डीएम के प्रयासों से शासन से मिली हरी झंडी

धर्मेश शुक्ला

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)। जिले में नवसृजित नगर पंचायत निघासन में अपने घर का सपना सजाए लोगों की इंतजार की घड़ियां खत्म हुई। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के शासन स्तर पर प्रयासों के क्रम में शासन द्वारा नवसृजित नगर पंचायत में पीएम आवास योजना (शहरी) के क्रियान्वयन की स्वीकृति मिल गई।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने नवसृजित नगर पंचायत निघासन के बाशिंदों की बहुप्रतीक्षित मांग को साकार कर दिया। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पीएम आवास योजना (शहरी) के तहत सभी पात्र लाभार्थियों को आवास की सौगात जल्द ही मिलना शुरू हो जाएगी।

डीएम ने बताया कि नगर पंचायत निघासन के सभी पात्र व्यक्ति जो प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की पात्रता रखते हैं, वह नगर पंचायत दफ्तर जाकर आवास के लिए आवेदन कर सकते हैं। डीएम ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत जितेंद्र कुमार व परियोजना अधिकारी जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) डॉ अजय कुमार सिंह को निर्देश दिए कि प्राप्त सभी आवेदनों की डीपीआर बनाकर उन्हें यथाशीघ्र लाभान्वित करने के लिए तत्परता से काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी पात्र व्यक्ति इस योजना का लाभ पाने से वंचित न रहने पाए। वहीं कोई अपात्र भी इस योजना का लाभ न ले पाए, यह सुनिश्चित कराया जाए।

बताते चले कि गरीबी के चलते वर्षों तक कच्चे मकान में रहने को मजबूर यह लोग खासे उत्साहित हैं कि अब उनके सिर पर भी पक्की छत होगी। प्रधानमंत्री का विजन है कि सभी के पास अपना घर हो। इसी विजन को साकार करने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगे हुए हैं।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: