मेरठ में बंद होगी हापुड़ रोड, पहले दीवार बनाकर रोका जाएगा ट्रैफिक, फिर…

मेरठ। ओडियन नाले पर बने सौ साल पुराने कमेला पुल को शनिवार को तोड़ा जाना था। लेकिन सुबह अचानक एनएच डिवीजन पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने प्लान बदल दिया। अब ठेका एजेंसी पुराना कमेला पुल को तोड़ने से पहले निर्माण स्थल से करीब 10-10 मीटर की दूरी पर सड़क के दोनों तरफ चार फीट ऊंची दीवार बनाएगी। ताकि निर्माण स्थल तक दोपहिया वाहन भी न पहुंच सकें। अधिकारियों का दावा है कि ऐसा सुरक्षा की दृष्टि से किया जा रहा है। यह दीवार बनने से ट्रैफिक पूरी तरह रुक जाएगा और सुरक्षित कार्य किया जा सकेगा। इस काम के लिए ठेकेदार ने निर्माण सामग्री एकत्र कर ली है।

करीब 10-10 मीटर की दूरी पर सड़क के दोनों तरफ चार फीट ऊंची दीवार बनाएगी। ताकि निर्माण स्थल तक दोपहिया वाहन भी न पहुंच सकें।

मालूम हो कि एनएच डिवीजन पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने चार मई को एसपी ट्रैफिक को पत्र लिखकर हापुड़ अड्डे से एल ब्लाक तिराहे तक पुराना कमेला (हापुड़ रोड) का आवागमन बंद करने का अनुरोध किया था। बताया था कि पुराना कमेला पुल को तोड़ा जाएगा। फिर इसी स्थान पर चौड़ा नया पुल बनाया जाएगा। नए पुल का कार्य पूरा होने में लगभग तीन माह का समय लगेगा।

इस अनुरोध पर यातायात पुलिस ने हापुड़ रोड के पुराना कमेला मार्ग के ट्रैफिक को एल ब्लाक तिराहे से तेजगढ़ी चौराहा होते हुए गांधी आश्रम से हापुड़ अड्डे वाले मार्ग पर डायवर्ट करने की तैयारी कर ली थी। शनिवार से इसे लागू होना था, लेकिन काम न शुरू होने की दशा में ट्रैफिक डायवर्जन नहीं किया गया। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि ट्रैफिक डायवर्जन की तैयारी पूरी है। जैसे ही एनएच डिवीजन पीडब्ल्यूडी के अधिकारी कहेंगे। इस रोड पर आवागमन रोक दिया जाएगा।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: