विकास दुबे की कानपुर से लखनऊ तक 67 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, मां और पत्नी को भी झटका

कानपुर जिला प्रशासन ने गैंगस्टर विकास दुबे की 67 करोड़ की प्रॉपर्टी को सीज कर दिया है. यह प्रॉपर्टी मारे गए गैंगस्टर की मां, पत्नी, बेटे और भाइयों के नाम थी. साथ ही उसके खजांची और भाइयों को भी भू माफिया घोषित किया जा चुका है।

  • विकास दुबे का खजांची भू माफिया घोषित
  • गैंगस्टर के भाइयों पर भी कार्रवाई

कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे समेत उसके रिश्तेदारों की 23 संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है. तकरीबन 67 करोड़ की इन संपत्तियों पर कानपुर जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की है. इससे पहले विकास दुबे के खजांची जय वाजपेई को भी भूमाफिया घोषित किया जा चुका है।

एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे और उसके करीबियों पर कानूनी शिकंजा कसने के बाद प्रशासन अब उसके आर्थिक साम्राज्य को भी खत्म करने में लगा है. गैंगस्टर के बिकरू गांव से लेकर चौबेपुर कानपुर देहात और लखनऊ में विकास दुबे समेत उसके रिश्तेदारों की 13 अचल और 10 चल संपत्तियों को प्रशासन ने जब्त किया है।

कानपुर का मृतक गैंगस्टर विकास दुबे

जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 67 करोड़ बताई जा रही है. अचल संपत्तियों में विकास दुबे और उसके मददगार रिश्तेदारों के मकान, दुकान और कॉम्प्लेक्स आदि शामिल हैं।

कानपुर के एसपी आउटर अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर डीएम कानपुर ने इन संपत्तियों को अटैच किया है. अब इन संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी बता बतौर रिसीवर तैनात होगा. वहीं, कानपुर देहात और लखनऊ की संपत्तियों पर रिसीवर बैठाने के लिए जिलों को पत्र भेजा जाएगा।

जब्त की गई संपत्तियों में विकास दुबे, उसकी मां सरला दुबे, पत्नी ऋचा दुबे, छोटे भाई दीपू और बेटे आकाश और शानू के नाम पर दर्ज संपत्तियों को जब्त किया गया है. बता दें कि बीते सप्ताह ही कानपुर जिला प्रशासन ने विकास दुबे के खजांची जय वाजपाई और उसके भाई समेत तीन लोगों को भू-माफिया घोषित किया था।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: