कांशीराम कॉलोनी में अवैध रूप से रहने वाले होंगे बाहर

किराए पर आवास देने वाले आवंटियों पर होगी कार्रवाई, बरबर व सदर की कांशीराम कॉलोनी में एसडीएम ने जाकर किया निरीक्षण

प्रांजल श्रीवास्तव, मनोज वर्मा

लखीमपुर खीरी (संज्ञान दृष्टि)। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने जिले की सभी कांशीराम कॉलोनी में अवैध रूप से रहने वालों को चिह्नित कर बाहर निकाला जाएगा। जिन आवंटियों ने अपने आवास को किराए पर दे रखा है, उनके आवास का आवंटन निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। खाली होने वाले आवास पात्र लाभार्थियों को आवंटित किए जाएंगे।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर अवैध रूप से रह रहे लोगों की पहचान करने के लिए उप जिलाधिकारी (सदर) राजेश कुमार ने गढ़ी रोड पर स्थित काशीराम कालोनी की जांच के लिए 04 टीम गठित की। जिसमे एक लेखपाल व अमीन शामिल है। एसडीएम राजेश कुमार ने स्वयं मौके पर जाकर अपने पर्यवेक्षण में जांच कराई। गढ़ी रोड में कुल 420 काशीराम आवास है, जिनमे से 100 आवासों की जांच टीम ने की। जिनमे 11 व्यक्ति अवैध रूप से रहते मिले। 12 आवासों में ताले लगे मिले जिनका प्रातः सात बजे पुनः सत्यापन कराया जाए। शेष जांच तीन दिन में पूर्ण कर ली जाएगी। इसके अलावा डीसी रोड स्थित काशीराम कालोनी में कुल 320 आवास है जिनकी जांच पूर्ण कर ली गई। जिनमे 56 लोग अवैध रूप से रहते पाए गए तथा 19 आवासों में 03 चरण की जांच के बार ताला लगा मिला। सभी अवैध निवास कर रहे लोगो को नोटिस जारी करने के बाद निरस्तीकरण की कार्यवाही के बाद पात्र व्यक्तियों को आवंटन की कार्यवाही परियोजना अधिकारी जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) अजय सिंह के माध्यम से कराई जाएगी।

बरबर की काशीराम कॉलोनी का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम


कॉलोनी में अवैध तरीके से रहने वाले होंगे बाहर, सत्यापन कराकर नोटिस होगी जारी
मोहम्मदी। बुधवार को नगर पंचायत बरबर क्षेत्र अंतर्गत काशीराम कॉलोनी का एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सपना भारद्वाज के संग औचक निरीक्षण किया। इस कॉलोनी में 192 आवास बने हैं। एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि निरीक्षण में 10 आवंटी वैध तरीके से निवास करते मिले। शेष अवैध तरीके से निवासित लोगों को सत्यापन करते हुए खाली कराने का नोटिस जारी किया जा रहा है। इस सत्यापन में एसडीएम ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत, कानूनगो, लेखपाल, नगरीय निकाय की टीम एवं पुलिस बल लगाया है।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: