नलकूप की बिजली निशुल्क करने के लिए मुख्यमंत्री को डीएम के जरिए सौंपा गया ज्ञापन।

उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनने पर मुख्यमंत्री के द्वारा किसानों को नलकूप की बिजली निशुल्क उपलब्ध कराने का किया गया था वादा।

धर्मेश शुक्ल

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज) उत्तर प्रदेश में सरकार के द्वारा किए गए वादे के अनुसार, सरकार के चुनावी घोषणा पत्र में किसानों को नलकूप की बिजली निशुल्क देने के संकल्प की मांग व विद्युत विभाग से जुड़ी मांग के संबंध में भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा ज्ञापन,
वर्तमान कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने चुनावी संकल्प पत्र में किसानों को सरकार बन जाने के बाद नलकूप की बिजली निशुल्क देने के वचन पर उत्तर प्रदेश के किसानों ने वर्तमान सरकार के संकल्प पत्र पर विश्वास कर पुनः सरकार बनाई परंतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक दिए वचन का पालन नहीं हो पाया है।

इसीलिए किसानों की इन भावनाओं व मांगों को समझकर किसान हित को ध्यान में रखते हुए, यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश से भारतीय किसान संघ निम्नलिखित बिंदुओं पर मांग करता है, कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र 2022 में किसानों को नलकूप की बिजली निशुल्क देने के संकल्प को पूर्ण करने तथा सरकार गठन के बाद विद्युत विभाग के अधिनियम अधिकारियों पर नियंत्रण विद्युत बिलों को शुद्ध कराने और अघोषित बिजली कटौती से रोस्टर के अनुसार देने के लिए निजी नलकूपों पर विद्युत विभाग द्वारा लगाए जा रहे विद्युत मीटर को रोकने का आग्रह करता है। भारतीय किसान संघ को आपसे उपेक्षा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है सरकार अपने किए गए वादों को शीघ्र अति शीघ्र पूरा करेगी।
संयोजक रमेश चंद्र मिश्रा जिला अध्यक्ष भारतीय किसान संघ लखीमपुर खीरी। इस दौरान किसान संघ के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता गण उपस्थित होकर मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा ज्ञापन।

Leave a Reply

%d bloggers like this: