कस्तूरबा विद्यालय की लाइब्रेरी पुस्तकों से होगी सुसज्जित, वार्डन को एसडीएम ने सौंपी 95 पुस्तकें

एसडीएम ने परखी शैक्षिक गुणवत्ता, बालिकाओं को बांटे फल

शिवम वर्मा, मनोज वर्मा

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज)। एसडीएम श्रीमती श्रद्धा सिंह कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय निघासन पहुंची, जहां उन्होंने डीएम के प्रेरणा से नेशनल बुक ट्रस्ट व एनसीईआरटी की 95 पुस्तकें विद्यालय की वार्डन को लाइब्रेरी बनाने के लिए तहसील प्रशासन की ओर से उपहार स्वरूप भेंट की।

बुधवार को करीब 12 बजे उपजिलाधिकारी निघासन श्रद्धा सिंह ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां की न केवल मूलभूत आवश्यकताओं की पड़ताल की बल्कि शैक्षिक गुणवत्ता परखी। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में नामांकित सभी बालिकाओं को फल भेंट किए। उन्होंने कहा कि डीएम के प्रेरणा पर वह लाइब्रेरी निर्माण के लिए नेशनल बुक ट्रस्ट व एनसीईआरटी की करीब 95 पुस्तकें लेकर आयी है। उन्होंने कहा कि इन पुस्तकों से अपना ज्ञान वर्धन करें और आगे बढ़े। उन्होंने बालिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पुस्तकें असल जीवन में व्यक्ति की मित्र होती है।

एमडीएम ने देखी भोजन की गुणवत्ता
एसडीएम श्रद्धा सिंह ने निरीक्षण के दौरान बालिकाओं को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता परखी। निर्देश दिए कि बालिकाओं को गुणवत्ता युक्त पौष्टिक भोजन परोसा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि बालिकाओं की सभी मूलभूत आवश्यकताओं का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान उन्होंने विद्यालय की उपस्थिति स्टॉक सहित विभिन्न पंजिकाओ का अवलोकन किया एवं जरूरी निर्देश दिए।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: