भूसे की जमाखोरी करने वालों पर होगी कार्यवाही : डीएम

सी-43 भूसे की जमाखोरी करने वालों पर होगी कार्यवाही जिलाधिकारी

भूसे की जमाखोरी करने वालों पर होगी कार्यवाही : डीएम

सहारनपुर, संज्ञान न्यूज डेस्क। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने भूसे की जमाखोरी करने वालों को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही जनपद से उत्तराखंड जाने वाले भूसे पर रोक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त भूसा विक्रेताओं, सप्लायरों को जनपद में संचालित गोआश्रय स्थलों एवं पंजीकृत गोशालाओं में प्राथमिकता में भूसा आपूर्ति एवं टैण्डर में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि भूसे की जमाखोरी पायी गई तो प्रशासन कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में जनपद में संचालित गोआश्रय स्थलों एवं पंजीकृत गोशालाओं पर संरक्षित गोवंश के भूसे की उपलब्धता के संबंध में बैठक ले रहे थे। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. राजीव कुमार सक्सेना ने बताया कि वर्तमान में भूसे की उपलब्धता एवं बढ़ते भाव के कारण पशुपालकों, गोशाला संचालकों को अत्याधिक कठिनाई का सामना करना पड रहा है, जिसका मुख्य कारण भूसे की जमाखोरी व हरियाणा, पंजाब राज्यों से आने वाले भूसे पर रोक लगा होना है।

भूसे की जमाखोरी करने वालों पर होगी कार्यवाही : डीएम

बैठक में उपस्थित भूसा विक्रेता व सप्लायरों ने निकटवर्ती राज्यों के जनपद यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, अंबाला, कैथल, करनाल, पटियाला, बरनाला आदि से भूसा लाने पर लगे प्रतिबंध को हटाने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने निकटवर्ती राज्यों से भूसा लाने पर लगे प्रतिबंध हो हटाने के लिए आश्वस्त किया। बैठक में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जनपद के प्रमुख भूसा विक्रेता, सप्लायर, पंजीकृत गोशालाओं के संचालक तथा डेरी पालक शामिल रहे।

————

दिव्यांग बच्चों के पालन-पोशण को मिलेगा अनुदान

सहारनपुर : जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा पालनहार अनुदान योजना अंतर्गत दिव्यांग शिशु, बालक, किशोर जो 60 प्रतिशत या उससे अधिक एवं 80 प्रतिशत या उससे अधिक की दिव्यांगता से ग्रसित है तथा जिनकी आयु 18 वर्ष से कम हो उनका पालन-पोषण करने वाले अभिभावकों को अनुदान प्रदान किया जाएगा। जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी बलियाखेडी एवं पुंवारका को निर्देश दिए कि निर्धारित प्रारूप पर दिव्यांग बच्चों का सर्वेक्षण फील्ड कर्मचारियों के माध्यम से पूर्ण कराकर सूचना शीघ्र जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी को प्राप्त कराते हुए अवगत कराएं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: