IRCTC लाया लखनऊ से नेपाल की शानदार ट्रिप का मौका, जानिए किराया-बुकिंग समेत टूर पैकेज की डिटेल्स

  • यात्रियों को फ्लाइट से ले जाया जाएगा नेपाल
  • कोरोना के बाद IRCTC का पहला अंतरराष्ट्रीय टूर पैकेज

IRCTC Lucknow to Nepal Tour Package: अगर आप जून के महीने में कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं, तो IRCTC आपके लिए लेकर आया है शानदार पैकेज. IRCTC के इस पैकेज के तहत विदेश घूम सकते हैं, दरअसल, इंटरनेशनल टूर पैकेज में लखनऊ से नेपाल की यात्रा कराई जाएगी. IRCTC अमृत महोत्सव मनाने के लिए Gems of Nepal का पैकेज लेकर आया है. ये पैकेज 6 दिन 5 रात का होगा. 

कब संचालित होगा Lucknow to Nepal टूर पैकेज?
IRCTC जहां एक ओर देश के दर्शनीय और धार्मिक स्थलों के पर्यटन के लिए ट्रेनों के माध्यम से टूर पैकेज का संचालन कर रहा है, वहीं हवाई टूर पैकेज भी संचालित कर रहा है. बता दें, कोरोना महामारी के बाद ये IRCTC का पहला अंतरराष्ट्रीय पैकेज है. इस पैकेज की शुरुआत 19 जून से होगी. वहीं, इस टूर पैकेज की अत्यधिक मांग को देखते हुए, IRCTC, क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ नेपाल के लिए और भी टूर पैकेज आयोजित करने जा रहा है. IRCTC के मुताबिक, ये दो नए पैकेज 21 से 16 जून तक और 22 से 27 जून तक संचालित होंगे. 

IRCTC Tour Package

फ्लाइट से कर सकेंगे यात्रा
06 दिन और 05 रात की इन यात्राओं में यात्रियों को सीधे फ्लाइट से लखनऊ से काठमाण्डू एवं लखनऊ वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है. इस टूर के दौरान यात्री नेपाल के सुप्रसिद्ध मंदिरों और पर्यटक स्थलों का भ्रमण और दर्शन कर सकते हैं.

कोरोना के बाद IRCTC का पहला अंतरराष्ट्रीय टूर पैकेज
इस बारे में बात करते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि कोविड महामारी के बाद यह पहला मौका है, जब आईआरसीटीसी अपने पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय टूर पैकेज की शुरुआत कर रही है. उन्होंने बताया कि जून के महीने में लखनऊ से नेपाल के लिए 6 दिन 5 रात के टूर का आयोजन आईआरसीटीसी द्वारा किया जा रहा है.

इन पर्यटक और धार्मिक स्थलों का कराया जाएगा भ्रमण
इस पैकेज के तहत काठमाण्डू में पशुपतिनाथ मंदिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनकामना मंदिर, विन्ध्यवासिनी मंदिर और गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन कराये जाएंगे. हिमालय की पहाड़ियों में सूर्योदय दर्शन विशेष आकर्षण होगा.

यात्रियों को मिलेंगी कौन सी सुविधा, कितना होगा किराया?
इस हवाई यात्रा पैकेज में आने-जाने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट एवं डिनर) की जाएगी. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर  39,000 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे. वहीं, तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 38,850 रुपये खर्च करने होंगे. यदि एक व्यक्ति अकेला होटल के रूम में ठहरेगा तो उसे 48,500 रुपये खर्च करने होंगे. इस पैकेज में सीमित स्थान ही उपलब्ध हैं. इसलिए बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी।

इस तरह से करें बुकिंग :
इच्छुक व्यक्तियों द्वारा पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से सम्पर्क कर एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है. 

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: