यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी ! सभी जिलों में आधुनिक सुविधाओं से युक्त ड्रग वेयर हाऊस का होगा निर्माण

उत्तर प्रदेश सरकार दवाओं की कमी से बचने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में ड्रग वेयर हाऊस बनाएगी. ये फैसला लगातार हो रही दवाओं की कमी को देखते हुए लिया गया है. अभी तक तक प्रदेश में दवाओं को किराये के घरों में स्टोर किया जाता जिसकी वजह से ज्यादा मात्रा में दवा स्टोर नहीं हो पा रही थी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार दवाओं की कमी से बचने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में ड्रग वेयर हाऊस बनाएगी. ये फैसला लगातार हो रही दवाओं की कमी को देखते हुए लिया गया है. अभी तक तक प्रदेश में दवाओं को किराये के घरों में स्टोर किया जाता जिसकी वजह से ज्यादा मात्रा में दवा स्टोर नहीं हो पा रही थी. प्रदेश सरकार के फैसले के बाद अब आधुनिक सुविधाओं से लैस बड़े ड्रग हाउस बनाए जा रहे हैं. 

यूपी मेडिकल सप्लाइज कारपोरेशन लिमिटेड करता है सप्लाई
प्रदेश की सभी सरकारी अस्पतालों में दवाओं की सप्लाई यूपी मेडिकल सप्लाइज कारपोरेशन लिमिटेड, ड्रग एंड वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन मैनेजमेंट सिस्टम की मदद से  की जाती है. अस्पतालों को दवा की जरूरत के अनुसार आर्डर लेकर दवाएं भेजी जाती हैं।

आठ जिलों में दो साल होगा 25 ड्रग वेयर हाउस का लोकार्पण 
पहले चरण में यूपी के आठ जिलों में आने वाले दो सालों में 25 ड्रग वेयर हाउस का लोकार्पण किया जाएगा. इसमें रायबरेली, सीतापुर, गोंडा, बाराबंकी, शाहजहांपुर,औरैया, फर्रुखाबाद और संभल में निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. आने वाले  5 सालों में प्रदेश के सभी जिलों में ड्रग वेयर हाऊस का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा. इन ड्रग हाउस के बनने से यूपी के लोगों को काफी फायदा होगा.

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: