CCSU B.Ed exam 2022: 15 जून से बीएड की परीक्षाओं की तैयारी, 15 जून से हर हाल में पेपर कराने का प्रस्ताव

CCSU B.Ed exam: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में बीएड के करीब 90 हजार स्टूडेंट की परीक्षाएं 15 जून से प्रस्तावित हैं। विवि कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में जुटा है। विवि का दावा है कि

CCSU B.Ed exam: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में बीएड के करीब 90 हजार स्टूडेंट की परीक्षाएं 15 जून से प्रस्तावित हैं। विवि कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में जुटा है। विवि का दावा है कि विशेष स्थिति में परीक्षाएं दस जून और अधिकतम 15 जून तक हर हाल में शुरू हो जाएंगी। विवि में फिलहाल बीएड फाइनल ईयर के परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। फॉर्म की अंतिम तिथि 20 मई है। 21 मई तक छात्रों को भरे हुए फॉर्म संबंधित कॉलेज में जमा कराने हैं। 
बीएड प्रथम वर्ष के फॉर्म बंद
विवि बीएड प्रथम वर्ष के परीक्षा फॉर्म पहले ही भरवा चुका है। बीएड प्रथम एवं द्वितीय वर्ष दोनों में करीब 90 हजार स्टूडेंट हैं। विवि दोनों वर्षों की परीक्षा एकसाथ कराएगा। परीक्षा दोपहर या शाम की पाली में संभावित है। विवि के अनुसार जल्द कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। 


चैलेंज स्क्रूटनी का रिजल्ट जारी
विवि ने विभिन्न विषयों में चुनौती मूल्यांकन का रिजल्ट जारी करते हुए वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। छात्र विवि वेबसाइट से आज से परिणाम देख सकते हैं। 
कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव का रिजल्ट आज
कंपनी सेक्रेटरी के लिए देशभर में सात और नौ मई को हुए कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (सी-सीट) का रिजल्ट आज शाम चार बजे जारी होगा। इस रिजल्ट में मेरठ के अनेक छात्र-छात्राओं को इंतजार रहेगा। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: