शहर में चला अतिक्रमण अभियान, एएसपी-एसडीएम- एआरटीओ ने बेतरतीब वाहनों पर की बड़ी कार्यवाही

अवैध पार्किंग स्थल पर गरीबों की सजेंगी दुकानें, बनेगा फल सब्जी बिक्री जोन

प्रांजल श्रीवास्तव

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़ डेस्क)। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन के निर्देश पर पूरा प्रशासनिक व पुलिस महकमा अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापक अभियान चला रहा। इसी क्रम में गुरुवार को एएसपी अरुण कुमार सिंह, एसडीएम सदर राजेश कुमार व एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे ने शहर में पैदल भ्रमण कर आमजन के आवागमन में सुगमता के मद्देनजर अवैध पार्किंग स्थलों व बेतरतीब वाहनों को न केवल चिन्हित किया बल्कि बड़े पैमाने पर कार्यवाही की।

अफसरों ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में अवैध पार्किंग स्थलों को फल एवं सब्जी का ठेले वालों के लिए चिन्हित किया, इससे जहां एक और लोगों को आवागमन में सुगमता होगी। वही ठेला वाले छोटे सब्जी एवं फल विक्रेताओं व्यवस्थित तरीके से आजीविका चलाने में मदद मिलेंगी। अफसरों ने सड़कों पर बेतरतीब खड़े 30 वाहन पकड़े, जिन्हें पुलिस लाइन में खड़ा कराया। परिवहन विभाग के अफसरों ने एआरटीओ के नेतृत्व में अभिलेखों की जांच शुरू कर दी, जांच के उपरांत कार्यवाही की जा रही है। बताते चलें कि इस अभियान के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा।

अभियान : 24 वाहन सीज, सात का हुआ चालान
एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने बताया कि अभियान के दौरान कब्जे में लिए गए 24 वाहनों के प्रपत्र एवं दस्तावेज ना दिखाए जाने की दशा में उन्हें सीज कर दिया गया। वहीं सात वाहनों का चालान की कार्यवाही की गई।

अवैध पार्किंग स्थल पर बनेगा फल व सब्जी जोन
अभियान के दौरान अफसरों द्वारा अवैध पार्किंग स्थल को न केवल खाली कराया बल्कि इस भूमि पर बड़ी संख्या में फल व सब्जी विक्रेताओं के लिए बिक्री जोन बनाए जाने की योजना है। इस जोन के बनने से शहर के लोग एक साथ एक ही स्थान पर फल व सब्जी खरीद सकेंगे। एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि इस स्थल पर करीब 100 ठेले वालों को स्थान देकर उन्हें स्वावलंबन एवं आत्मनिर्भरता के अवसर दिए जाएंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: