झटका : एक माह में प्रति बोरी 55 रुपये तक महंगा होगा सीमेंट, ई-कॉमर्स बाजार में उतरेगी गूगल

इंडिया सीमेंट के उपाध्यक्ष-एमडी एन श्रीनिवासन ने कहा, एक जून को प्रति बोरी सीमेंट की कीमत 20 रुपये, 15 जून को 15 रुपये और एक जुलाई को 20 रुपये बढ़ाई जाएगी। 

महंगाई की मार के बीच सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी से आम आदमी को बड़ा झटका लगने वाला है। इंडिया सीमेंट ने सीमेंट के दाम प्रति बोरी 55 रुपये तक बढ़ाने की योजना बनाई है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि यह बढ़ोतरी एक साथ नहीं की जाएगी। इंडिया सीमेंट के उपाध्यक्ष-एमडी एन श्रीनिवासन ने कहा, एक जून को प्रति बोरी सीमेंट की कीमत 20 रुपये, 15 जून को 15 रुपये और एक जुलाई को 20 रुपये बढ़ाई जाएगी। 

उनसे पूछा गया कि कुछ सीमेंट कंपनियां सीमेंट की खुदरा कीमतों में कटौती की योजना बना रही हैं तो उन्होंने कहा, मेरी तुलना दूसरों से न करें। मुझे एक काम करना है… मेरी नौकरी सीमेंट कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी की है। सभी लागत बढ़ गई है और मुझे (कीमत बढ़ाने के लिए) भी कुछ करना होगा। ऐसा नहीं करने पर मैं और नुकसान उठाऊंगा।

सरकार के ओएनडीसी मंच के जरिये ई-कॉमर्स बाजार में उतरेगी गूगल
गूगल भारत सरकार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) के जरिये ई-कॉमर्स बाजार में उतरने की तैयारी में है। ओएनडीसी को पिछले महीने कुछ शहरों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लॉन्च किया गया। गूगल खरीदी सेवाओं को इसके साथ जोड़ना चाहती है। इस कदम से अमेजन व फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को टक्कर मिलेगी। ओएनडीसी के सीईओ टी कोशी ने कहा, गूगल के साथ कई कंपनियों से बात हुई है।

रेस्टोरेंट में सेवा शुल्क लेना अवैध नहीं : एफएचआरएआई
होटल एवं रेस्टोरेंट उद्योग संगठन एफएचआरएआई ने शुक्रवार को कहा, रेस्टोरेंट की ओर से लगाया गया सेवा शुल्क अवैध नहीं है। यह ग्राहकों पर निर्भर है कि वे देना चाहते हैं या नहीं। फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएचआरएआई) के उपाध्यक्ष गुरबख्शीश सिंह कोहली ने कहा, सेवा शुल्क लेने में कुछ भी गलत या अवैध नहीं है और न ही यह रेस्टोरेंट के लिए सेवा शुल्क वसूलने के कानून का उल्लंघन है।

रेल पहिये की फैक्टरी लगाएगी जिन्दल स्टील
जिन्दल स्टील छत्तीसगढ़ स्थित स्टील प्लांट में रेल पहिया बनाने का देश का पहला कारखाना लगाएगी। एमडी वीआर शर्मा ने कहा, इसके लिए हंगरी की एक कंपनी से समझौता किया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: