‘थाना समाधान दिवस में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं’

अमित कुमार,आलोक मिश्रा

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)। माह के चतुर्थ शनिवार को जनपद के सभी थानों पर “थाना समाधान दिवस” का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस व भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी संजीव सुमन ने थाना कोतवाली सदर व थाना फूलबेहड़ में आयोजित थाना समाधान दिवस पहुंचे, जहां दोनो अफसरों ने फरियादियों से रूबरू होकर समस्याएं सुनी।

थाना समाधान दिवस कोतवाली सदर में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि राजस्व-पुलिस से सम्बन्धित शिकायतें का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाये। इसमें किसी भी स्तर पर हीलाहवाली क्षम्य नही होगी। पीड़ितों की समस्याओं को खुद समझ कर दूर करें। फोर्स के साथ राजस्वकर्मी मौके पर जाकर विवादित मामलों का निस्तारण करें। अगर मामला गंभीर है तो तत्काल एसडीएम व तहसीलदार को अवगत कराएं, ताकि अधिकारी मौके पर जाकर समाधान करें। उन्होनें वहां मौजूद शिकायत पंजिका का निरीक्षण करते हुए निस्तारित हो चुकी शिकायतों के बाबत स्वयं दूरभाष पर शिकायतकर्ताओ से बात कर उनका सत्यापन कर जानकारी ली कि वह शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता से सहमत है। एसपी संजीव सुमन ने कहा कि अशांति का माहौल पैदा करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करें। थाना समाधान दिवस फूलबेहड में दौरान तहसीलदार सदर अमिता यादव, प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह, पुलिस और राजस्व के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

इसके बाद डीएम व एसपी थाना फूलबेहड़ पहुंचे जहां पर मौजूद फरियादियों को समस्याओं मौके पर सुना तथा सम्बन्धित का यथाशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार, थानाध्यक्ष फूलबेहड़ मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: