पुलिस के गुडवर्क पर बनेगी लघु फिल्म, आमजन को अपराध से दूर रहने की प्रेरणा देगी कहानी

गोरखपुर,। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस के गुडवर्क पर अब लघु फिल्म बनेगी। इसको लेकर गोरखपुर जोन के सभी जिलों से स्टोरी का चयन किया जा रहा है। एडीजी का मानना है कि गुडवर्क पर बनी लघु फिल्म आमजन को अपराध से दूर रहने की प्रेरणा देगी। सच्ची घटना का नाट्य रुपातंरण करके यह बताया जाएगा कि अपराधी चाहे कितनी भी कोशिश कर ले। कानून से नहीं बच सकता।

इन परिस्थितियों से गुजरते हैं पुलिसकर्मी: पुलिस वाले किस विकट परिस्थिति में अपना कार्य करते हैं शायद इसका किसी को अनुभव नहीं है। पुलिसकर्मियों को औसतन दिन में 14 घंटे ड्यूटी करनी पड़ती है तथा लगभग 10 प्रतिशत कर्मियों को तो 24 घंटे ड्यूटी करनी पड़ती है तथा सप्ताह में कोई भी छुट्टी नहीं मिलती। इसके बाद भी पुलिस को हर तरह से अविश्वास और संदेह की दृष्टि से देखा जाता है।

इस वजह से लघु फिल्म बनाने का लिया गया निर्णय: फिल्मों में भी पुलिस का रूप अभद्र व्यवहार करने वाला और घटनास्थल पर देर से पहुंचने वाला दिखाया जाता है। इस छवि से निजात पाने के लिए एडीजी जोन अखिल कुमार ने गुडवर्क पर लघु फिल्म बनाने का निर्णय लिया है, जो ऐसी घटना पर बनेगी जिसकी सुनवाई कोर्ट में पूरी हो चुकी हो।

स्टोरी के चयन के लिए एडीजी ने बनाई टीम: स्टोरी का चयन करने के लिए एडीजी ने जोन स्तर पर टीम बनाई है। पिछले दिनों टीम के साथ उन्होंने बैठक की, जिसमें बेहतर स्टोरी चुनने का मानक बताया गया।सच्ची घटना पर तैयार लघु फिल्म को पुलिस के यू-ट्यूब चैनल, ट्विटर एकाउंटर, फेसबुक, अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड़ किया जाएगा।

अधिकारी बोले: एडीजी जोन अखिल कुमार ने बताया कि आजमन की सेवा के लिए पुलिस सदैव तत्पर है। यह केवल वाक्य ही नहीं बल्कि सच्चाई है। गुडवर्क पर बनी लघु फिल्म से पुलिस के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ेगा।जोन स्तर पर स्टोरी का चयन किया जा रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: