मैनहा पहुंचे डीएम-एसपी, सैम बच्चों को बाटी सुपोषित किट, दुलारा,सैम बच्चों के घर अफसरों के पहुंचने का सिलसिला जारी

रंग लाने लगी डीएम की अभिनव पहल ‘संपूर्ण सुपोषण अभियान’, अफसरों ने झोंकी ताकत

मनोज वर्मा,अरविंद कुमार

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)। खीरी में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अभिनव पहल “संपूर्ण सुपोषण अभियान” अब परवान चढ़ने लगी है। तय रणनीति के मुताबिक अतिकुपोषित (सैम) श्रेणी के बच्चों के घर अफसरों के पहुंचने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। मैम श्रेणी के बच्चों के पोषण अध्यापक की भूमिका निभा रही एनआरएलएम समूह भी पूरी तन्मयता से जुटे है।

इसी श्रंखला में शनिवार की दोपहर करीब 12:15 बजे डीएम महेंद्र बहादुर सिंह एसपी संजीव सुमन संग तहसील सदर ब्लाक फूलबेहड़ के मैनहा ग्राम के आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे, जहां आंगनबाड़ी केंद्र में नामांकित बच्चों ने डीएम-एसपी को टीका लगाकर पुष्प भेंट किया। डीएम ने एसपी के साथ अपने गोद लिए मैनहा गांव के अति कुपोषित (सैम) श्रेणी के दो बच्चों (दो माह के गुड्डू एवं एक वर्ष 11 माह की लक्ष्मी) को न केवल दुलारा बल्कि उनके अभिभावकों सुपोषण किट प्रदान की।

डीएम ने गोद लिए बच्चों के अभिभावकों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि आज प्रदान की जा रही सुपोषण किट सामग्री का नियमित सेवन कराए, यह किट बच्चों को सुपोषित बनाने के लिए वरदान साबित होगी। डीएम ने सीडीपीओ व आंगनबाड़ी कार्यकत्री को निर्देश दिए कि वह इन बच्चों का नियमित मॉनिटरिंग करके यह सुनिश्चित कराएं कि सुपोषित किट एवं केंद्र से मिलने वाले पोषाहार का बच्चे को नियमित सेवन कराए।बताते चलें कि डीएम की अभिनव पहल “संपूर्ण सुपोषण अभियान” के तहत अधिकारी-कर्मचारी इन बच्चों को गोद लेकर उन्हें सुपोषित बनाने के संकल्प को साकार करने में जुटे हैं। इस दौरान डीपीओ सुनील कुमार श्रीवास्तव, बीडीओ प्रीति तिवारी, सीडीपीओ फूलबेहड़ डॉ. पूजा त्रिपाठी, एडीओ पंचायत कुरेन्द्र पाल, ग्राम प्रधान, ग्राम सचिव आकांक्षा जायसवाल सहित आंगनबाड़ी कार्यकत्री नीरू दीक्षित एवं ममता में नामांकित बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: