ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन से यूक्रेन के राष्ट्रपति ने की फोन पर बातचीत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने बताया कि उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन (British Prime Minister Boris Johnson) के साथ फोन पर हुई बातचीत में यूक्रेन के लिए रक्षा समर्थन पर चर्चा की थी।

कीव, एएनआई / सिन्हुआ। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने बताया कि उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन (British Prime Minister Boris Johnson) के साथ फोन पर हुई बातचीत में यूक्रेन के लिए रक्षा समर्थन पर चर्चा की थी।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन से फोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों के बीच डिफेंस सपोर्ट को मजबूत करने और सुरक्षा गारंटी पर काम तेज करने को लेकर चर्चा हुई।

ज़ेलेंस्की ने ट्वीट किया, ‘हमने यूक्रेन के लिए रक्षा समर्थन को मजबूत करने और सुरक्षा गारंटी पर काम तेज करने की बात की।’ यूक्रेनी नेता ने कहा कि पार्टियों ने ऊर्जा संकट के बीच यूक्रेन के लिए ईंधन की आपूर्ति के मुद्दे पर भी चर्चा की।इस महीने की शुरुआत में, जानसन ने घोषणा की कि ब्रिटिश सरकार यूक्रेन के लिए सैन्य सहायता में 1.3 बिलियन पाउंड (लगभग 1.64 बिलियन अमेरिकी डॉलर) प्रदान करेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: