संजय राउत का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- कश्मीर में 1990 जैसे हालात, धारा 370 हटाने का नहीं हुआ फायदा

मुंबई, एएनआइ। कश्मीर में हो रही हिंदुओं की हत्या को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज कश्मीर में वही हालात पैदा हो गए हैं जो 1990 के दशक में थे। शिवसेना नेता ने कहा कि भाजपा ने कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी की बात की थी और उसी के तहत हिंदुत्व के नाम पर वोट हासिल किए थे। जिसका अब कश्मीर की जनता को कोई फायदा होता नहीं दिखाई दे रहा है।

धारा 370 हटाने से भी नहीं सुधरे हालात

संजय राउत ने केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को निरस्त करने पर भी सवाल उठाए। राउत ने कहा कि धारा 370 हटाने के बावजूद लोगों के जीवन में कोई सुधार नहीं हुआ है। सरकार को जल्द ही कुछ बड़ा कदम उठाना चाहिए।

लगातार बढ़ रही टार्गेट किलिंग

जम्मू कश्मीर में टार्गेट किलिंग लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 12 घंटे में आतंकियों ने दो लोगों की जान ले ली है। इस दोरान आतंकियों ने बडगाम के दो गैर-कश्मीरियों को गोली मारी है। जिसमें बिहार के दिलखुश कुमार की मौत हो गई है जबकि दूसरा घायल है। इससे पहले आतंकियों ने गुलगाम में बैंक मैनेजर की हत्या की थी।

शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला

लोग करने लगे पलायन

टार्गेट किलिंग के चलते कश्मीर के लोग पलायन को मजबूर हो गए हैं। पिछले 26 दिनों के अंतर्गत आतंकियों ने 10 लोगों की हत्या कर दी है, जिससे स्थानीय लोगों में डर का माहौल बन गया है। आतंकियों के इन हमलों के  बाद कुछ लोगों ने राज्य छोड़ दिया है, वहीं कश्मीरी पंडितों ने सामूहिक पलायन की बात कही है। इसको लेकर गृह मंत्री अमित शाह भी जम्मू कश्मीर की ताजा स्थिति पर चर्चा के लिए अहम बैठक करने वाले हैं।

वहीं विपक्षी दल भी अब भाजपा पर इसको लेकर लगातार हमले कर रहे हैं। कांग्रेस नेता अजय राय ने भी भाजपा की चुप्पी पर सवाल उठाएं हैं और गृहमंत्री शाह से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट है संघ-भाजपा को सिर्फ कुर्सी से प्यार है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: