देश के इन हिस्सों में होने वाली है भारी बारिश, IMD ने कई राज्यों में लू चलने की भी जताई संभावना, जानिए मौसम का ताजा अनुमान

0
Weather Update: देश के इन हिस्सों में होने वाली है भारी बारिश, IMD ने कई राज्यों में लू चलने की भी जताई संभावना, जानिए मौसम का ताजा अनुमान

नई दिल्ली, एजेंसियां। भारतीय मौसम विज्ञान (IMD) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि इस सप्ताह शहर में लू की संभावना नहीं है, लेकिन दिल्ली में अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

देश के इन हिस्सों में है बारिश का अलर्ट

मानसूनी पश्चिमी हवाओं के प्रभाव के चलते तटीय और दक्षिण कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप में और अगले पांच दिनों में भीषण बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में छिटपुट बारिश की भी भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही आइएमडी ने अगले 5 दिनों में बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में गरज के साथ छिटपुट बारिश की भी संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने कई राज्यो में लू चलने की भी जताई संभावना

मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिमी भारत में बढ़ती लू की स्थिति की भविष्यवाणी की है। 3 जून को राजस्थान के अलग-अलग स्थानों में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। इसके साथ ही दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा, दक्षिण उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 3 जून और 4 जून को लू चलने की संभावना है। विदर्भ में पांच जून तक लू चलने का अलर्ट जारी हुआ है।

अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में शुष्क मौसम रहेगा जारी

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क बना रहा क्योंकि मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी ऐसा ही रहने का अनुमान जताया है। अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है।

About Author

Leave a Reply

Discover more from Sangyan News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading