Bypoll Results 2022: उत्तराखंड में धामी को मिली शानदार जीत, केरल में कांग्रेस उम्मीदवार उमा थामस जीतीं; ओडिशा में बीजद आगे

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। देश के तीन राज्यों उत्तराखंड, केरल और ओडिशा विधानसभा में हुए उपचुनावों के नतीजे शुक्रवार को आ रहे हैं। अब तक मिली रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी को एकतरफा जीत हासिल हो चुकी है वहीं ओडिशा में सत्तारूढ़ पार्टी बीजद ही आगे है और केरल में कांग्रेस उम्मीदवार ने भी जीत हासिल कर ली। 

उत्तराखंड: 55,025 वोटों से धामी ने हासिल की शानदार जीत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की निर्मला गहतोरी से 54,121 वोटों से आगे थे और काउंटिंग के अंतिम 13वें राउंड में धामी के पक्ष में 57,268 वोट मिले और गहतोरी को 3,471 वोट। इसके साथ ही धामी को शानदार जी मिल गई।

केंद्रीय गृहमंत्री ने धामी को उपचुनाव में जीत पर शुभकामनाएं दीं हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तराखंड के युवा और ऊर्जावान मुख्यमंत्री जी को चंपावत उपचुनाव में मिली प्रचंड जीत पर बधाई देता हूँ। मुझे विश्वास है कि मोदी जी के मार्गदर्शन में आप देवभूमि उत्तराखंड को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए इसी समर्पण व निष्ठा के साथ जनता की सेवा करते रहेंगे।’

आज आएंगे तीन राज्यों के उपचुनावों के नतीजे, उत्तराखंड में भाजपा को मिली एकतरफा जीत

केरल में कांग्रेस उम्मीवार उमा थामस को मिली जीत 

केरल उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार उमा थामस ने जीत हासिल कर ली है। 31 मई को केरल के त्रिक्कारा में उपचुनाव हुआ था जिसके लिए आज वोटों की गिनती की गई। इस क्रम में कांग्रेस उम्मीदवार उमा थामस शुरू से ही आगे चल रहीं थीं।  दो बार त्रिक्कारा से कांग्रेस विधायक पी.टी. थामस का पिछले साल दिसंबर में निधन हो गया था जिसके बाद चुनाव काफी जरूरी था।

ओडिशा उपचुनाव: चौथे राउंड में बीजद उम्मीदवार अलका मोहंती आगे

ओडिशा की बात करें तो पहले राउंड की वोटों की गिनती में यहां सत्तारूढ़ पार्टी बीजू जनता दल की उम्मीदवार अलका मोहंती ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी को पीछे छोड़ दिया है। यहां 31 मई को ब्रजराजनगर असेंबली में उपचुनाव हुआ था।ब्रजराजनगर उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुक्रवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई। पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की गई। इसके बाद ईवीएम खोल कर वोटों की गिनती शुरू की गई। 10 बजे तक संपन्न हुई चार राउंड की मतगणना में अलका मोहंती 15608 से अधिक वोटों से आगे चल रही थीं। वोटों की गिनती 20 राउंड में पूरी होगी। मतदान केंद्रों पर मीडिया सेंटर भी बनाए गए हैं। मतदान केंद्र पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: