बीए के छात्र की हो रही जिंदगी तबाह।

अरविंद तिवारी

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़) ग्राम पंचायत सर्वा का रहने वाला छात्र है। जोकि b.a. फाइनल कर रहा था।जोकि उसके b.a. के विषय मैं किया गया घोटाला । दर्ज की गई एप्लीकेशन।
युवराज दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय लखीमपुर खीरी मे पढ़ता हूं जो कि शिक्षकों कर्मचारियों की गलती से मेरा भविष्य खराब हो रहा है b.a. फाइनल में मेने 1 अंग्रेजी साहित्य 2राजनीतिक विज्ञान विषय का चयन किया था जो कि कर्मचारियों की गलती से अंग्रेजी साहित्य की जगह हिंदी साहित्य दे दी है हमारे प्रवेश पत्र पर उनकी गलती से हमारी परीक्षा प्राचार्य जी ने रोक दिया है।


राजनीति विज्ञान की परीक्षा 30/05/2022 से सुरु हुए थी जब हम अंग्रेजी साहित्य की परीक्षा देने गए परीक्षा 03:00 बजे से थी। हम 12: बजे पहुचे तो दिनाँक 02/06/2022 को हमारा अन्ग्रेजी साहित्य का 1 पेपर करवा दिया गया था। फिर 2 पेपर नहीं देने दिया प्राचार्य जी ने बताया कि 2000 हजार रुपये की कानपुर यूनिवर्सिटी से फीस कटा के लाओ तभी पेपर देने आना इतने जल्दी पैसे कहा से लाए हमारे पिताजी मजदूरी करते हैं। हमारे पास उसके पूरे सबूत रखे हुए हैं सही विषय 1अंग्रेजी साहित्य 2 राजनीति विज्ञान हैं ना कि हिंदी में अभी हाल ही a.b.v.p के विद्यार्थियों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी अवैध वसूली ना की जय ₹2000 की वसूली ना की जाए और ना ही डिग्री की ₹1050 हमने जमा कर दिए थे वह भी अवैध थे महाविद्यालय के कर्मचारियों की गलती से हमारा भविष्य खराब हो रहा है उसको देखते हुए हम कंप्लेंट दर्ज करवा रहे हैं हमारा 1 वर्ष खराब हो रहा है अचार्य जी ने बताया आपका इस वाले में अगले वर्ष एडमिशन हो जाएगा लेकिन हम अगले वर्ष इस वर्ष की भी फीस हमारी बर्बाद हो रही है और अगले वर्ष भी बर्बाद होगी छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर यूनिवर्सिटी प्रोफेसर एके मिश्रा जी ने बताया इसका शुल्क महाविद्यालय की गलती है तो महाविद्यालय ही पूरा करेगा ना कि छात्र हमारे पास जो सही विषय हैं उसका सबूत भी हमारे पास मौजूद है हमने कहा तो हमें ही गलत ठहराया गया और हमारे साथ गलत बर्ताव किया शिक्षक व कर्मचारियों ने

Roll No.6089527
Registration no. 2022EF010560239
Enrollement no.CSJMA19000065984
प्रार्थी बलदाऊ NSS
पुत्र. मूलचंद
सही विषय अंग्रेजी साहित्य
(गलत विषय हिंदी साहित्य)
छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर यूनिवर्सिटई

Leave a Reply

%d bloggers like this: