बिहार: फोन पर बात कर गैर मर्द पर यकीन करना महिला को पड़ा गया महंगा, अब थाना का लगी रही चक्कर

डुमरांव (बक्सर)। Cyber Crime News: बिहार के बक्सर की एक महिला को फोन पर बात कर किसी गैर पर यकीन करना बहुत महंगा पड़ गया। फोन रखते ही उसके साथ बहुत बड़ा खेल हो गया। अब महिला थाना का चक्कर लगा रही है। महिला को एक नंबर से फोन आया। उधर से कहा गया कि हैलो! मैं बैंक अधिकारी बोल रहा हूं। आपका एटीएम कार्ड आधार से जोडऩा है। फर्जी अधिकारी की यह बात सुनते ही महिला खाताधारी द्वारा आधार नंबर, एटीएम नंबर सहित गोपनीय कोड भी बता दिया गया। कुछ ही देर बाद महिला के बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये गायब हो गए। खाते से मोटी रकम की निकासी का मैसेज आते ही महिला के होश उड़ गए वो समझ नहीं पाई की आखिर ये सब कैसे हुआ। 

इस घटना के बाद पीड़ित महिला ने तुरंत थाने जाकर प्राथमिकी दर्ज कराई। जिसके बाद अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के रजडीहा गांव निवासी इद्रीश अंसारी की पत्नी नूरजहां खातून अपने एंड्राइड मोबाइल पर पेटीएम चलाती है। शनिवार की सुबह एक अज्ञात नंबर से काल आया और खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए बैंक खाते को आधार से जोड़ने सहित अन्य कई बातों में उलझा कर साइबर ठगों ने महिला के खाते से संबंधित सारी जानकारी और ओटीपी नंबर ले लिया।

बक्सर में साइबर क्राइम का शिकार हुई महिला। सांकेतिक तस्वीर

कुछ ही देर के बाद बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये निकासी का मैसेज आया तो महिला के होश उड़ गए। पुलिस को दिए आवेदन में पीडि़त महिला ने खुद को गरीब बताते हुए जिक्र किया है कि किसी तरह मेहनत-मजदूरी कर और एक-एक पैसा बचाकर एकाउंट में जमा की थी। साइबर ठगों ने खाते से मेहनत की गाढ़ी कमाई उड़ा कर सारे सपनों पर पानी फेर दिया। थानाध्यक्ष बिंदेश्वर राम ने बताया कि महिला के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: