भारत में 1 जुलाई से बंद हो जाएगा फ्रूटी और एप्पी का उपयोग,पारले और अमूल जैसी बड़ी कंपनियों पर मंडराया खतरा,जाने कारण

हमारे देश भारत में लगातार प्लास्टिक के उपयोग पर बैन लगाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन फिर भी प्लास्टिक का उपयोग लगातार जारी है।

लेकिन 1 जुलाई से अब प्लास्टिक उपयोग करने वालों की खैर नहीं होगी क्योंकि एक जुलाई से प्लास्टिक के उपयोग पर पूर्णता बैन लगने वाला है। प्लास्टिक के उपयोग पर पूर्णता में लगने से कई कंपनियों के ऊपर खतरा मंडराने लगा है।

आपको बता दें कि 1 जुलाई से भारत में appyऔर फ्रूटी जैसे पेय पदार्थ के उपयोग पर भी रोक लग सकता है। सरकार के इस फैसले के बाद अमूल जैसी बड़ी कंपनियों के ऊपर भी खतरा मंडराने लगा है और कंपनियां लगातार मांग कर रही है किस प्रकार अपना का फैसला बदल ले।

इसलिए कोका-कोला, पेप्सिको, पार्ले, अमूल और डाबर जैसी वेब-आधारित कंपनियां भारत में अपना फैसला बदलने के लिए सरकार पर दबाव बना रही हैं। आपको बता दें कि सिंगल कोटेड प्लास्टिक से लगातार खतरा बढ़ रहा है। इसके उपयोग से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है और कई तरह की भयंकर बीमारियां फैल रही है।

सरकार ने फैसला लिया है कि इसे बंद कर दिया जाएगा और किसी भी कीमत पर का उपयोग नहीं किया जाएगा। मेसी कंपनी लगातार मांग कर रही है लेकिन फिर भी सरकार इसे बैन करने की तरफ कदम बढ़ाने वाली है और 1 जुलाई से पूर्णता प्लास्टिक बैन हो जाएगा। बता दें कि सिंगल कोट इन प्लास्टिक जल्दी करता नहीं है इसलिए इसे बंद करने का सरकार ने फैसला कर लिया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: