अग्निपथ योजना के विरोध में आम आदमी पार्टी रायबरेली के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया

शैलेन्द्र गुप्ता

रायबरेली (संज्ञान न्यूज) आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के आव्हान पर, रायबरेली आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सेना के अंदर लाई गई अग्निपथ योजना का पुरजोर विरोध करते हुए ,जिला कार्यालय पर प्रदर्शन कर, जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नाम एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा जी, एवं सी.ओ सिटी वंदना सिंह को सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई के अग्निपथ योजना को तुरंत वापस लिया जाए तथा सेना में पूर्व की भांति ही सभी भर्तियां सुनिश्चित की जाएं।
इस अवसर पर नि. जिलाध्यक्ष पुनीत सिंह ने कहा कि अग्नीपथ योजना बेरोजगार नौजवानों को ठगने वाली योजना है । इससे सैनिकों का मान सम्मान घटेगा और निराशा पैदा होगी ।जो नौजवान पूरी नौकरी का जज्बा लेकर सेना में भर्ती होना चाहते हैं, देश की सेवा करना चाहते हैं, ऐसे नौजवानों को सरकार 4 साल की नौकरी देकर अपमानित कर रही है।
उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी ने गरीबों को सताया, जीएसटी ने व्यापारियों को सताया, तीनों कृषि कानून किसानों के खिलाफ थे उसी प्रकार अग्निपथ योजना भारतीय सेना के खिलाफ है।

नि.जिलाध्यक्ष पुनीत सिंह ने कहा कि अग्नीपथ योजना सेना में ठेकेदारी प्रथा लागू करने और संविदा पर सैनिक रखने जैसी है, यह एक तरह से सेना में लागू किया जा रहा मनरेगा है।
इस योजना को लाकर के सरकार, किसानों के बेटों से, तीनों कृषि कानूनों में, किसानों से हुई हार का बदला ले रही है ,लेकिन यह देश जय जवान और जय किसान का नारा लगाता है जो हमेशा जीते हैं।
उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से सेना में 4 साल की भर्तियां के लिए अग्नीपथ योजना लाई गई है यह एक प्रयोग है ,आगे चलकर केंद्र एवं राज्य की सभी सरकारी नौकरियों में इसी प्रकार की नौकरियां दी जाएंगी, जिनमें न कोई स्थायत्व होगा ना ही कोई सेवा संबंधी अन्य कानूनी लाभ होंगे। इस तरह से आगे चलकर सारा देश ठेके पर चला जाएगा।
प्रदर्शन के उपरांत पार्टी के नेता ओं ने धरना स्थल पर 4 दिनों से बैठे सैनी परिवार की समस्या सुनी एवं उनको पार्टी का समर्थन दिया तथा प्रशासन से शीघ्र समस्या समाधान की मांग की।
इस अवसर पर पूर्व जिला अध्यक्ष इन्द्र मोहन सिंह,रामू दादा, सदर प्रभारी गौरव सिंह, सह प्रभारी विमल किशोर सबरा, सह प्रभारी विकास वर्मा,रवि दिवेदी,श्याम लाल, आलोक सिंह,नीतू सिंह, दीपक गुप्ता, पवन कुमार,सूरज यादव, नेहा मिश्रा,आदि तमाम लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: