मार्ग चौड़ीकरण को लेकर बोले डीएम- जिनके मकान टूटेंगे उन्हें मुआवजा, दुकान के बदले मिलेगी दुकान

संतोष मौर्य


अयोध्या (संज्ञान न्यूज़)।अयोध्या के सुग्रीव किला, हनुमानगढ़ी और सहादतगंज-नयाघाट रोड चौड़ीकरण को लेकर प्रशासनिक प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने शुक्रवार को स्थिति स्पष्ट कर दी है। उन्होंने बताया कि सुग्रीव किला रोड निर्माण की तैयारी फाइनल स्टेज में है तो सआदतगंज-नयाघाट रोड को लेकर 80 प्रतिशत लोगों की सहमति प्राप्त हो चुकी है।
डीएम ने शुक्रवार को यहां बताया कि शासन के निर्देश पर तीन प्रमुख सड़कों का चौड़ीकरण होना है, जिसके तहत सुग्रीव किला रोड के भूमि ले ली गई है और मुआवजा दे दिया गया है। निर्माण की प्रक्रिया शुरू करा दी गई है। इसके अलावा हनुमानगढ़ी रोड के लिए भी 80 प्रतिशत जमीन समझौते के आधार पर खरीद ली गई है शेष के लिए प्रयास चल रहा है।

उन्होंने बताया कि सआदतगंज से नयाघाट रोड चौड़ीकरण के लिए लगभग 80 प्रतिशत लोगों की सहमति आ गई है।
उन्होंने बताया कि इस रोड के चौड़ीकरण के तहत जितनी भी दुकानें, मकान आदि टूटेंगे उन्हें कितना मुआवजा दिया जायेगा इसे तय किया जाना है। उन्होंने बताया कि यदि इस रोड पर किसी की पूरी दुकान टूटती है तो प्रशासन उसे अलग से दुकानें आवंटन करेगा। विकास प्राधिकरण और नगर निगम द्वारा दुकानें बनवाई जा रहीं हैं। डीएम ने कहा कि सआदतगंज रोड चौड़ीकरण में जिसकी भी जमीन, दुकान व मकान आयेगा उन तक प्रशासन जायेगा और बात करेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: