नगरीय क्षेत्रों में विशेष स्वच्छता पखवाड़े की गतिविधियों को देखने निकले सीडीओ-एडीएम

साफ सफाई व्यवस्था को बनाए और बेहतर, सफाईकर्मियों की करें मॉनिटरिंग : सीडीओ

प्रांजल श्रीवास्तव

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)। शासन के निर्देश पर खीरी के सभी नगरीय (शहरी) क्षेत्रों में 17 सितंबर से 02 अक्टूबर विशेष स्वच्छता पखवाड़ा चल रहा है। इसी क्रम में मंगलवार की अलसुबह सीडीओ अनिल कुमार सिंह व एडीएम संजय कुमार सिंह नगर पालिका परिषद लखीमपुर के विभिन्न वार्डों में विशेष स्वच्छता पखवाड़े की क्रियान्वित विभिन्न गतिविधियों को देखने पैदल निकले।

सीडीओ ने एडीएम के संग सिविल लाइन्स, हिदायत नगर सहित कई मोहल्लों/वार्डो का पैदल भ्रमण कर सफाई व्यवस्था देखी। इस दौरान उन्होंने वार्ड के बाशिंदों से प्रतिदिन होने वाली साफ-सफाई के संबंध में सम्यक जानकारी ली। आवाह्नन किया कि वह भी विशेष स्वच्छता पखवाड़े का हिस्सा बने, अपने घर व छतों को साफ रखें। कूड़ा कलेक्शन होने के बाद सड़कों, गलियों में कूड़ा कदापि ना डालें। शहर को साफ रखना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। नगर पालिका कार्मिकों को निर्देश दिए कि वार्डो की प्रत्येक गलियों की नियमित साफ-सफाई की जाए।

सीडीओ ने ईओ संजय कुमार को निर्देश दिए कि शहर के सभी वार्डों की प्रतिदिन साफ सफाई का स्वयं अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण करें, विशेष स्वच्छता पखवाड़े में जन सामान्य को भी जोड़ें और स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। नगर में और अधिक साफ सफाई करने की आवश्यकता है। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि डॉ. सतीश कौशल बाजपेई (मौनी), सिविल लाइंस के सभासद अनिल शुक्ला सहित समाज के संभ्रांत नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: