स्कूली बच्चों ने अफसरों संग किया चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन

कलेक्ट्रेट में लगी पीएम के कृतित्व, व्यक्तित्व पर चित्र प्रदर्शनी, बनी आकर्षण का केंद्र

आलोक मिश्रा, सुरेश कुमार

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)। विश्व पटल पर भारत का मान बढ़ाने वाले, मां भारती के अनन्य उपासक प्रखर राष्ट्रभक्त, ‘‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’’ के प्रणेता, आत्मनिर्भर भारत के शिल्पकार, अन्त्योदय के लिए समर्पित, स्नेहिल अभिभावक व मार्गदर्शक देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में 17 से 23 सितम्बर तक कलेक्ट्रेट परिसर में लगायी गयी छाया चित्र प्रदर्शनी का डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल कुमार सिंह की मौजूदगी में नगर क्षेत्र के परिषदीय स्कूल सदर के बच्चों ने अवलोकन किया।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि पीएम के व्यक्तित्व एवं कृतित्व तथा सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित छाया चित्र प्रदर्शनी आमजन, छात्र-छात्राओं विशेषकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अत्यन्त लाभकारी है। छाया चित्र प्रदर्शनी में शासन की विभिन्न विकासोन्मुखी एवं लोक-कल्याणकारी योजनाओं का विवरण अत्यन्त सुव्यवस्थित ढंग से प्रस्तुत किया गया है। जिसके अवलोकन से आमजनमानस उपयोगी जानकारी प्राप्त कर योजनाओं का भरपूर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर प्रभारी डीआईओएस, बीएसए डॉ लक्ष्मी कांत पांडेय, एसडीएम विधेश, राजीव निगम, रत्नाकर मिश्रा, बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी ओपी अंजोर मौजूद रहे।

छात्राओं ने देखी चित्र प्रदर्शनी, ली सेल्फी
छात्राओं ने पीएम को लिखकर दी शुभकामनाएं
बुधवार की दोपहर शहर के सनातन धर्म सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की बालिकाओं ने अपनी शिक्षिकाओं के संग कलेक्ट्रेट स्थित प्रदर्शनी देखने पहुंची, जहां विद्यालय की बालिकाओं ने पीएम के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान बालिकाओं ने प्रदर्शनी पर लगे चित्रों के साथ सेल्फी भी ली। इस दौरान उन्होंने पीएम को शुभकामनाएं भी लिखी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: