दैनिक जनजागरण का लखीमपुर से हुआ नए अंदाज में आगाज

लखीमपुर (संज्ञान न्यूज़)। तथ्यों के साथ सत्य की विवेचना एवं खबरों के दोनों पहलुओं से जनता को अवगत कराने के उद्देश्य से सृजित की गयी डिजिटल समाचार सेवा दैनिक जनजागरण न्यूजपोर्टल का शुभारंभ लोकप्रिय नेता डॉ ईरा श्रीवास्तव के कर कमलों से आज यहां लखीमपुर के अर्जुनपुरवा स्थित अवतार पैलेस में किया गया। कार्यक्रम का संचालन गणित शिक्षिका रीता श्रीवास्तव ने किया। समाचार सेवा की आधारशिला गम्भीर मरीजों की सेवा में जुटी डायलिसिस टीम के उत्कृष्ट कार्यो के निमित्त उनको सम्मानित कर अनोखे अंदाज में रखी गयी। इस शुभारंभ की शुरूआत लेखनी के भगवान चित्रगुप्त की आराधना के साथ हुई।


पूर्व चेयरमैन डॉ ईरा श्रीवास्तव ने रिबन खोल कर http://www.dainikjanjagran.in की वेबसाइट का शुभारंभ करते हुए कहा कि पत्रकारिता चुनौतियों से भरा रास्ता है। निर्भीक, निष्पक्ष पत्रकारिता में तमाम बाधाएं आती हैं फिर भी कलम के सिपाही बिना डिगे अपने कर्तव्य पथ पर चलते रहते हैं और समाज को अपडेट रखते हैं। अनिल श्रीवास्तव ने विषम परिस्थितियों के बावजूद एक अच्छी शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर की जनता का ह्रदय बहुत ही विशाल है वह हर अच्छे कार्य को प्रोत्साहित करती है। डॉ ईरा ने कहा की सत्य की तथ्यों के साथ विवेचना कर अपडेट करने के उद्देश्य से सृजित न्यूजपोर्टल दैनिक जनजागरण न्यूज को हर संभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।


इससे पूर्व विशिष्ट अतिथि अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रत्न खरे व पूर्व जिलाध्यक्ष शशिकांत श्रीवास्तव ने डिजिटल क्षेत्र में एक अच्छी शुरुआत बताया, उन्होंने तन, मन, धन से सहयोग का आश्वासन दिया। श्री चित्रगुप्त कायस्थ सभा लखीमपुर जिलाध्यक्ष एड राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि लखीमपुर में स्थापित यह न्यूजपोर्टल सूचना व साहित्य के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा।
साहित्य व विज्ञान के अनूठा संगम वरिष्ठ शिक्षक अभय अग्निहोत्री गुरुजी ने अपने संबोधन में डिजिटल समाचार सेवा को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बड़ी विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए श्री अनिल ने इसका सृजन किया है, यह हौसला प्रशंसनीय है। निश्चित तौर पर यह देश मे प्रतिष्ठित समाचार सेवा के रूप में स्थापित होगी।
स्वामी श्याम प्रकाश इंटर कालेज के प्रधानाचार्य व साहित्यधर्मी हरि प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि यह जनजागरण की एक अच्छी शुरुआत, देश की आजादी में भी कलमकारों का अतुलनीय योगदान रहा है। राष्ट्र को प्रथम रखते हुए देश व समाज के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा इन्ही वचनों के साथ शुभकामनाएं दीं।प्रसिद्ध समाजसेवी व रेडक्रॉस सोसायटी की जिला सचिव आरती श्रीवास्तव ने डायलिसिस सम्बन्धी समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डायलिसिस सपोर्ट पर रहते हुए यह कार्य वाकई साहस वाला है। इसमे हम सब सामाजिक सरोकारों से जुड़े लोगो को सहयोग के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस लखीमपुर सहयोग के लिए सदैव तैयार है।शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित निःशुल्क लखीमपुर डायलिसिस सेंटर में उत्कृष्ट कार्य कर रही डीसीडीसी किडनी केयर की टीम को दैनिक जनजागरण न्यूज के स्मृति चिन्ह व मोमेंटो से पूर्व चेयरमैन व लोकप्रिय नेता डॉ ईरा श्रीवास्तव के कर कमलों से सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में सेंटर मैनेजर ओम शर्मा, डायलिसिस ड्यूटी डॉक्टर अनिल सैनी, सीनियर टेक्नीशियन राजेश्वर, धर्मेंद्र गुप्ता, नर्सिंग स्टाफ राम सिंह रहे। इस दौरान केक काटकर न्यूजपोर्टल के संस्थापक अनिल श्रीवास्तव का जन्मदिन मनाया गया। उपस्थित जनों ने शुभाशीष देते हुये दीर्घायु की कामना की। इस दौरान मंचस्थ लोगों ने सभी से अपील की कि डिजिटल मंच पर शुरु हो रही इस समाचार सेवा को फॉलो कर सृजनकर्ताओं का उत्साहवर्धन करें।


शुभारंभ समारोह में जोशीली काव्य कलिका से कवि कुलदीप समर ने सभागार में उपस्थित जनों को मंत्रमुग्ध कर जोश भर दिया। कार्यक्रम का समापन सूक्ष्म जलपान से किया गया।
शुभारंभ समारोह में अर्जुनपुरवा सभासद प्रतिनिधि धीरज कश्यप, न्यू साइंस स्टडी पॉइंट के धीरज श्रीवास्तव, विओम हेल्थकेयर के डॉ ओ पी श्रीवास्तव, समाजसेवी अनीता निगम, ग्राम विकास अधिकारी पंकज श्रीवास्तव, समाजसेवी बबिता सक्सेना आदि ने अपने विचार रखे।
इस अवसर मदन मोहन मौर्य, समाजसेवी प्रशांत लाला, मंजू श्रीवास्तव, सीमा श्रीवास्तव, अंशुमान श्रीवास्तव, अनुराग सक्सेना, विकास श्रीवास्तव, अनिल श्रीवास्तव, पवन आदि लोगों ने अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज करवाते हुए शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: