कमला फाउंडेशन की उपाध्यक्ष पूनम सिंह का जोरदार स्वागत

मुकेश शर्मा

रायबरेली (संज्ञान न्यूज़) नवरात्रि के शुभ अवसर पर शहर के शक्तिनगर, आरडीए कॉलोनी व इंदिरा नगर (सेक्टर ए) में आयोजित हुई विभिन्न दुर्गा पूजा कार्यक्रमों में पहुंचने पर कमला फाउंडेशन की अध्यक्ष पूनम सिंह का जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पहुंचकर पूनम सिंह ने सांध्य कालीन आरती करके मां जगदंबे से शहर वासियों की सुख, समृद्धि व स्वस्थ रहने की कामना की।

कार्यक्रमों की कड़ी में सबसे पहले पूनम सिंह ने शक्ति नगर में आयोजित हुई दुर्गा पूजा पंडाल में पहुंच कर दीप जलाकर दुर्गा पूजन कार्यक्रम की शुरुआत की। मां दुर्गा के चरणों मे प्रसाद चढ़ाने के बाद पूरे विधि विधान के साथ आरती में भी शामिल हुई।

इसके बाद पूनम सिंह इंदिरा नगर की आरडीए कॉलोनी में पहुंची जहां पर भारी संख्या में मां दुर्गा के भक्तों ने उनका बड़े ही स्नेहदिल से स्वागत किया। पूनम सिंह ने श्री गणेश जी की आरती के साथ सांध्य कालीन आरती की शुरुआत की। उसके बाद मां लक्ष्मी व मां दुर्गा की भी आरती को पूर्ण किया।

अपने प्रिय शहर वासियों को संबोधित करते हुए इस दौरान पूनम सिंह ने कहा कि मुझे आज आप सबके बीच में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचकर मन की शांति तो मिलती ही है साथ ही अपने परिवार की तरह मानने वाली जनता के बीच आकर भी मुझे एक सुखद अनुभूति हुई है।
इस दौरान उन्होंने यह भी कहा की हर नारी शक्ति में दुर्गा मां के नौ रूप होते हैं जो समाज का कल्याण भी कर सकती है और दुष्टों का नाश भी कर सकती है।

इस कार्यक्रम के बाद पूनम सिंह इंदिरा नगर के ( सेक्टर ए ) में चल रही मां दुर्गा आरती कार्यक्रम में पहुंची जोकि नवरात्रि के अवसर पर प्रो. किरण गुप्ता के निवास पर 17 वीं बार आयोजित हो रही है। इस कार्यक्रम में पहुंच कर पूनम सिंह ने कथावाचक आशु शुक्ला व मनोज पांडे का शॉल पहनाकर अभिनंदन किया। कार्यक्रम आयोजकों ने भी पूनम सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट करके आभार व्यक्त किया।

इन विभिन्न कार्यक्रम में पूर्व सभासद व कवियत्री सबिस्ता बृजेश, इंदिरा नगर वार्ड नंबर 27 के सभासद प्रेमा सिंह, वार्ड नंबर 19 के सभासद एसपी सिंह, सभासद प्रतिनिधि मोहित सिंह ( टुन्नू ) , डॉ सुमित श्रीवास्तव रवि सुलेमन, पिंसु सिंह आस्था त्रिपाठी, कन्हैया लाल, शुभम, राकेश श्रीवास्तव, रामबरन राकेश कक्कड़, लंबू वाजपेई, के के श्रीवास्तव, सूरज बर्फानी, आशु आईटीआई, मनोज पांडे (बजरंग दास) पूर्व शिक्षक उदय भान शुक्ल, नवल किशोर वाजपेई अध्यक्ष भारत विकास परिषद, योगेंद्र कुमार शुक्ला, विनोद शुक्ला, रेनू शुक्ला, विवेकानंद, पत्रकार केशवानंद शुक्ला, अमन, संदीप पाठक, अनुराग सोनकर, सुमित सिंह, कुलदीप, अमरजीत, अमन सहित अनेक लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: