इंडिया परफॉर्मिंग आर्ट ट्रस्ट के द्वारा भव्य क्रिएक्टिंग डांडिया नाइट का हुआ आयोजन

रज़ा सिद्दीक़ी

गया (संज्ञान न्यूज) नवरात्रि के सुभ अवसर पर महारानी रोड पच्चत्ती स्थित क्रिएक्टिंग इंडिया परफॉर्मिंग आर्ट ट्रस्ट के द्वारा बोधगया के एक निजी होटल में 2 oct अक्टूबर को भव्य क्रिएक्टिंग डांडिया नाइट का आयोजन किया गया।
इस उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में श्री जितेन्द्र कुमार यादव जी, अजान ( बड़ी मां) थाइलैंड से और मारनी स्कूल के प्राचार्य श्री अजय कुमार और विजय कुमार ने दीप जलाकर इस उत्सव का आगाज किया। इस अवसर पर बल्ला यादव , अमित आर्यन, आंचल कुमारी, माजिद आलम, प्रथमेश कुमार ,सूरज कुमार व राहुल कुमार भी मौजूद थे।
स्पेशल गेस्ट स्वरूप शंकर कुमार,दीपक सिन्हा, अंकुर कुमार जी की मौजूदगी भी रही।
क्रिएक्टिंग इंडिया के डायरेक्ट श्री अभिषेक कुमार व विनोद कुमार ने बताया कि क्रिएक्टिंग इंडिया नृत्य और एक्टिंग के फील्ड में पिछले कई दसकों से काम कर राय है। उनका उदेस्य इस कला को हर लोगो तक पहुंचना है । खास कर लड़कियों को जागरूक करना है ताकि वो भी अपने अंदर छुपे कलाकार को पहचान पाए।


इस डांडिया उत्सव को कराने का उनका उद्देश्य यही है की लड़किया घर से बाहर आए और एक जगह मिल कर गरबा के साथ नवरात्रि मनाए। इसके लिए 21 सितंबर से 30 सितंबर तक क्रिएक्टिंग इंडिया के कार्यशाला में 10 दिनों का मुफ्त डांडिया कार्यशाला का आयोजन भी किया गया था।
इस कार्यशाला में 3 सैकड़ों लड़कियों ने भाग लिया था ,जहा लड़कियों को गरबा और डांडिया डांस करना सिखलाया गया।
विगत कई वर्षों से क्रिएक्टिंग इंडिया नृत्य और एक्टिंग की कई परियोजनाएं अंडर प्रिविलेज बच्चो और युवाओं के लिए करते रहते है।
और वो बच्चो को कला की क्षेत्र में नकी राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्टेज प्रदान करवाते आते है।
क्रिएक्टिंग इंडिया कई बार भारत का प्रतिनिधि यूरोप के कई देशों में कर चुका है।


और अभिषेक और विनोद ने बताया कि अगले वर्ष वो फिर से भारत का प्रतिंध्व करने यूरोप जा रहे है।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: