डीएम ने किया ज़िला इमरजेंसी ऑपरेशन सेन्टर का निरीक्षण

एसडीएम क्षेत्र में भ्रमणसील रहकर रखे सतर्क दृष्टि : डीएम

लखीमपुर खीरी 10 अक्टूबर। सोमवार सुबह डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह व एडीएम संजय कुमार सिंह के संग कलेक्ट्रेट स्थित जिला इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर का औचक निरीक्षण किया, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

डीएम ने अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी ली। साथ ही इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और कार्मिकों को आपदा की स्थिति पर लगातार नजर रखने और किसी भी घटना की जानकारी तत्काल उच्चाधिकारियों को देने को कहा। डीएम ने जिले में विभिन्न स्थानों पर हो रही अतिवृष्टि को देखते हुए सभी एसडीएम को क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए सतर्क रहने के निर्देश दिए। उन्होंने दैवीय आपदा की स्थिति में क्विक रिस्पांस सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया।

डीएम ने अफसरों के साथ जिला इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर की विभिन्न पंजिकाओं का भी अवलोकन किया, ड्यूटीरत अधिकारी-कर्मचारियों से उनकी वर्किंग जानी। डीएम ने वायरलेस सेट के जरिए सभी एसडीएम को जरूरी निर्देश दिए।

अलर्ट मोड पर है एनडीआरएफ
डीएम ने बताया कि बारिश की संभावना को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग स्थिति पर नजर रखे हुए है। किसी भी स्थिति से निबटने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में एनडीआरएफ को अलर्ट मोड पर रखा गया है। प्रभावित क्षेत्रों में बचाव एवं राहत कार्य द्रुत गति से चल रहे हैं।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: