डॉ. चन्दन कुमार यादव,प्रदेश सचिव – जनता दल यूनाइटेड, बिहार

रज़ा सिद्दीक़ी

गया (संज्ञान न्यूज़) बिहार में और देश में जब तक नीतीश कुमार जी है किसी भी समाज के साथ हकमारी नहीं हो सकता, भाजपा को उसके भाषा में जदयू जबाव देने को तैयार है – डॉ. चन्दन कुमार यादव

भाजपा के आरक्षण विरोधी चेहरे को बेनकाब करने और इस मुद्दे पर उसके द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के लिए जनता दल यूनाइटेड, बिहार ने गुरुवार 13 अक्टूबर 2022 को बिहार के सभी जिला मुख्यालय पर “आरक्षण विरोधी भाजपा का पोल खोल” कार्यक्रम कर 11 बजे से धरना दिया गया, इसी कड़ी में गया में गाँधी मैदान के उतरी द्वार पर गया जिला जनता दल यूनाइटेड के द्वारा धरना कार्यक्रम किया गया जिसमें गया जिला के जदयू के सभी नेता और गण्यमान्य के साथ बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड, बिहार के सचिव डॉ. चन्दन कुमार यादव उपस्थित हुए मौके पर प्रदेश सचिव डॉ. यादव ने कहा कि जब तक बिहार के लोकप्रिय नेता श्री नीतीश कुमार जी है तब तक किसी भी समाज के लोगों को चिन्ता करने का कोई जरूरत नहीं है, सभी समाज के हक की रक्षा ही नीतीश जी के राजनीतिक जीवन का उद्देश्य रहा है।

श्री यादव ने कहा कि बिहार के सभी दल ने एक स्वर में जातीय जनगणना करवाने का निर्णय लिया और माननीय प्रधानमंत्री जी कई बार मुलाकात कर आम अवाम के भावना से अवगत करवाया मगर कोई निर्णय नहीं लिया गया, जसके बाद बिहार सरकार ने बिहार के लोकप्रिय माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में अपने साधन से जातीय जनगणना करवाने का निर्णय लिया, यह निर्णय दर्शाता है कि मुख्यमंत्री जी का उद्देश्य सभी समाज का उत्थान करना है, सरकार समाज के सब से अंतिम व्यक्ति तक व्यवस्था पहुंचना चाहती है, अगर केंद्र सरकार ने समय पर जातीय जनगणना करावाकर आवश्यक संवैधानिक औपचारिकताएं पूरी कर ली होती तो आज ऐसी स्थिति नहीं आती ।
श्री यादव ने कहा कि जिस प्रकार से बिहार में चल रहे नगर निकायों के चुनाव में अतिपिछड़ा आरक्षण को रद्द करने एवं तत्काल चुनाव रोकने का उच्च न्यायालय का फैसला आया यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है, ऐसा निर्णय केन्द्र सरकार और भाजपा की गहरी साज़िश का परिणाम प्रतीत हो रहा है।
डॉ. चन्दन कुमार यादव
प्रदेश सचिव – जनता दल यूनाइटेड, बिहार

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: