महाराजगंज- सीएम योगी ने की बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात बांटी राहत सामग्री

रिपोर्टर राकेश अग्रहरी

धानी (महराजगंज): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को महराजगंज जनपद में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई जायजा लिया। इसके बाद सीएम योगी जनपद के धानी ब्लॉक पहुंचे, जहां उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और उनके बीच राहत सामग्री का वितरण किया। इस मौके पर फरेंदा विधायक वीरेंद्र चौधरी और नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी भी सीएम योगी के साथ मौजूद रहे।

सीएम योगी ने धानी ब्लॉक में अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार बाढ़ पीड़ितों और बाढ़ ग्रस्त जनपदों के लिए पूरी सहायता राशि और सामग्री का वितरण कर रही है। जिन क्षेत्रों में पानी भर गया है, वहां के लोगों को खाद्यान्न सामग्री पहुंचाई जा रही है।

सीएम योगी ने कहा कि हर बाढ़ पीड़ित परिवार को सरकार द्वारा राशन किट पहुंचाई जा रही है। राशन किट में 10 किलो चावल, 10 किलो आटा, 10 किलो आलू, 5 किलो लाई समेत अन्य जरूरी खाद्यान्न सामग्री दी जा रही है।

सीएम योगी ने धानी ब्लॉक में बाढ़ पीड़ितों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले सप्ताह लोगों को बाढ़ का सामना करना पड़ा। यह ऐसा पहला मौका है, जब अक्टूबर माह में जनता को बाढ़ की त्रासदी झेलनी पड़ी। सीएम योगी ने आपदा की इस घड़ी में सरकार, स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासन लोगों के बीच जाकर पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रहे हैं।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: