उपचुनाव : नामांकन पत्रों की जांच में सभी सात प्रत्याशियों का अभ्यर्थन मिला वैध

लखीमपुर खीरी 15 अक्टूबर। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोला गोकरण नाथ के उप निर्वाचन 2022 के लिए शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायालय में स्थापित रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में मा. आयोग से नामित प्रेक्षक गोपाल मीणा (आईएएस) की देखरेख एवं सभी प्रत्याशियों की मौजूदगी में नामांकन पत्रों की जांच हुई। गोला गोकरण नाथ विधानसभा सीट के लिए कुल 07 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। शनिवार को जांच में सभी सात प्रत्याशियों का अभ्यर्थन वैध घोषित करते हुए नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया गया।

रिटर्निंग अधिकारी/ उप जिला मजिस्ट्रेट गोला अनुराग सिंह ने बताया कि शनिवार को तय समय पर कलेक्ट्रेट स्थित आरो कक्ष में नाम निर्देशन पत्रों की गहन जांच हुई, जिसमें सभी 07 प्रत्याशियों के अभ्यर्थी वैध घोषित करते हुए नामांकन पत्र स्वीकार किए गए। 17 अक्टूबर को नाम वापसी की जा सकती है। मतदान 03 नवंबर को होगा।

डीएम-एसपी ने लिया जायजा
नामांकन पत्रों की जांच के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन ने नामांकन/ रिटर्निंग अधिकारी कक्ष सहित पूरे परिसर का भ्रमण किया। उन्होंने आयोग से नामित प्रेक्षक गोपाल मीणा से नामांकन पत्रों की जांच, निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में वार्ता कर जरूरी जानकारी दी। डीएम ने रिटर्निंग अधिकारी को निर्देश दिए कि नामांकन पत्रों की जांच में मा. भारत निर्वाचन आयोग के सभी दिशानिर्देशों एवं नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें। एसपी संजीव सुमन ने सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिसकर्मियों को जरूरी निर्देश दिए।

प्रेक्षक ने अभ्यर्थियों की ली मीटिंग, बताए आयोग के कायदे कानून
एमसीसी का पालन करें सभी अभ्यर्थी : प्रेक्षक
मा. भारत निर्वाचन आयोग से नामित प्रेक्षक गोपाल मीणा ने नामांकन पत्रों की जांच के बाद सभी अभ्यर्थियों की बैठक ली। उन्हें निर्वाचन के कायदे कानून बताते हुए आदर्श आचार संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण सील रहकर एमसीसी अनुपालन का अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण करेंगे। बैठक में रिटर्निंग अधिकारी अनुराग सिंह ने भी निर्वाचन से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी दी, अनुरोध किया कि निर्वाचन को शांतिपूर्ण सकुशल एवं निष्पक्ष संपन्न कराने में अपना महत्व सहयोग प्रदान करें। बैठक में सहायक रिटर्निंग अधिकारी तहसीलदार विनोद कुमार गुप्ता सहित निर्वाचन से जुड़े अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: