होनहार बच्चों को निशुल्क स्कूटी, लैपटॉप और स्मार्टफोन दिए गए

प्रत्येक सक्षम व्यक्ति, बेहतर शिक्षा के लिए एक गांव गोद लें -अरविंद श्रीवास्तव

मुकेश शर्मा

रायबरेली (संज्ञान न्यूज़) आस्तिक मंदिर के निकट स्थित मुबारकपुर गांव में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम की जयंती धूमधाम से मनाई गई। मुबारकपुर बाल विकास समिति के तत्वाधान में आयोजित भव्य समारोह मे संस्था की वित्तीय प्रबंधक रेनू श्रीवास्तव एवं संयोजक विनय श्रीवास्तव ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अरविंद श्रीवास्तव, एडवोकेट ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा देश के विकास एवं खुशहाली के लिए सभी का पूर्ण साक्षर होना नितांत आवश्यक है, उन्होंने यह भी कहा शिक्षा के क्षेत्र मे बेहतर सुधार के लिए हर सक्षम व्यक्ति को एक गांव गोद लेना चाहिए और प्रत्येक बच्चे की नियमित काउंसलिंग भी करनी चाहिए।

संस्था की वित्तीय प्रबंधक ने मुबारकपुर गांव मे सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली यशी को जहां निशुल्क स्कूटी प्रदान किया, वहीं ऑनलाइन शिक्षा के लिए गांव की ही पूजा, सौरभ और ओमवती को लैपटॉप तथा ललित और सुमन को स्मार्टफोन भी निशुल्क प्रदान किए, उन्होंने यह भी बताया कि सन 2015 से मुबारकपुर गांव को पूर्ण साक्षर करने का मिशन चल रहा है, तथा सन 2030 तक मुबारकपुर गांव को पूर्ण साक्षर करने का लक्ष्य है। कार्यक्रम में शिक्षाविद् अजीत श्रीवास्तव, यूको बैंक की प्रबंधक निधि पांडेय एवं ग्राम प्रधान राकेश कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर संस्था के द्वारा मेधावी और होनहार बच्चों को प्रशस्ति पत्र एवं शिक्षिकाओं का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन मनोज कुमार द्वारा किया गया। कार्यक्रम में राज किशोर पाल, कमलेश चंद्र श्रीवास्तव, माधुरी देवी, संजय श्रीवास्तव, प्रेम कुमारी, कायस्थ महासभा के नगर अध्यक्ष ललित श्रीवास्तव, ओमवती एवं प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों का सहयोग सराहनीय रहा।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: