बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पहुंची पशुपालन की टीमें, लगाया शिविर, बाटी दवाएं

बाढ़ ग्रस्त इलाकों में लगाया पशु राहत कैंप, किया उपचार

लखीमपुर खीरी 17 अक्टूबर। खीरी के बाढ़ग्रस्त इलाकों में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर पशुपालन विभाग ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। पशुपालन विभाग की टीमों ने जहां एक और भ्रमणसील रही। वहीं कई गांव में शिविर लगाकर औषधियां वितरित की।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ का पानी गांव से धीरे धीरे समाप्त हो रहा है। प्रशासनिक टीमें अपने पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण में गांव में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव तथा दवाओं का वितरण करा रहा है, ताकि गांव में बीमारी अपना पैर न पसार सके। वह बराबर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर नजर बनाए हुए हैं। बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद दिया जाएगा।

सोमवार को पशुपालन विभाग लखीमपुर खीरी ने बाढ़ग्रस्त इलाके ग्राम नयापुरवा, बेचेपुरवा, हुजूरपुरवा में सघन भ्रमणकर पशु चिकित्सा शिविर आयोजित किए। इस दौरान पशुपालन विभाग की चिकित्सीय टीमों ने पशुओं का न केवल उपचार किया बल्कि 558 पशुओं के लिए पशुपालकों को दवा वितरित प्रदान की।

ब्लॉक बिजुआ के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय स्वरूप गुप्ता ने अपनी टीम के साथ न केवल बाढ़ ग्रस्त इलाकों में दस्तक दी बल्कि पशुओं के लिए निशुल्क दवा भी बाटी। उन्होंने पशुपालकों को पशुओं की देखभाल एवं उनके स्वास्थ्य के संबंध में जरूरी जानकारी दी।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: